धान खरीदी की मांग को लेकर GT रोड पर डटे किसान, प्रशासन ने इन रास्तों से जानें की दी सलाह
Advertisement

धान खरीदी की मांग को लेकर GT रोड पर डटे किसान, प्रशासन ने इन रास्तों से जानें की दी सलाह

धान की खरीदी शुरू नहीं होने के बाद शुक्रवार से किसानों का आंदोलन लगातार जारी है, किसानों ने शाहाबाद में जीटी रोड पर जाम लगा दिया है, जिसके बाद जाम से बचने के लिए प्रशासन के द्वारा दिल्ली से आने वाली गाड़ियों के लिए करनाल से इंद्री, लाडवा ,बाबैन से होते हुए नेशनल हाईवे चंडीगढ़ जाने का रास्ता और चंडीगढ़ से आते हुए सहा रोड बाबैन,लाडवा, इंद्री करनाल से दिल्ली आने की सलाह दी है. 

धान खरीदी की मांग को लेकर GT रोड पर डटे किसान, प्रशासन ने इन रास्तों से जानें की दी सलाह

 

कुरुक्षेत्र: धान की खरीदी शुरू न होने से गुस्साए किसानों ने आंदोलन का रास्ता चुन लिया है, आज दूसरे दिन किसानों का आंदोलन लगातार जारी है, किसानों ने शाहाबाद में जीटी रोड पर जाम लगा दिया है, जिससे आने-जानें वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है. आंदोलन को देखते हुए अंबाला और दिल्ली की ओर जाने वाले ट्रैफिक को पूरी तरह से रोक दिया गया है. जीटी रोड पर दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई है. 

किसानों ने मंगलवार को शाहबाद में एक बैठक का आयोजन किया ता, जिसमें कहा गया था कि अगर सरकार की तरफ से 22 सितंबर की रात तक धान खरीद शुरू नहीं की जाती तो 23 सितंबर से किसान आंदोलन करते हुए जीटी रोड जाम करेंगे. खरीदी शुरू न होने के बाद 23 सितंबर को किसान जीटी रोड पर पहुंच गए और जाम लगा दिया. इस जाम की वजह से कई लोग रास्ते में फंसे हुए हैं. 

हड़तालः 5वें दिन आढ़तियों का आमरण अनशन जारी, ये है आढ़तियों की मुख्य मांग, बनाई रणनीति

धान की खरीदी न होने से किसान परेशान
किसानों के द्वारा लंबे समय से सरकार से धान की खरीदी शुरू करने की मांग की जा रही है लेकिन अभी तक वो शुरू नहीं हो पाई. किसानों का कहना है कि मौसम की मार से उनकी फसलों को नुकसान हो रहा है और धान की खरीदी शुरू न होने से उनकी धान भी खराब हो रही है. सरकार से काफी सम. तक मांग के बाद भी जब सरकार ने कोई गंभीरता नहीं दिखाई तो उन्हें आंदेलन का रास्ता चुनना पड़ा. 

किसान नेता गुरनाम चढ़ूनी का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं की जाती जाम नहीं खोला जाएगा. किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए जीटी रोड पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. 

प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने इन रास्तों से जाने की दी सलाह 
किसानों के जाम के बीच प्रशासन के द्वारा दिल्ली से आने वाली गाड़ियों के लिए करनाल से इंद्री, लाडवा ,बाबैन से होते हुए नेशनल हाईवे चंडीगढ़ जाने का रास्ता और चंडीगढ़ से आते हुए सहा रोड बाबैन,लाडवा, इंद्री करनाल से दिल्ली आ सकती हैं. 
 

 

Trending news