Bhiwani News: चुनाव से पहले सरकार ने गांव को दिया बड़ा तौफा,ग्राम पंचायतें हुईं डिजिटल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2343258

Bhiwani News: चुनाव से पहले सरकार ने गांव को दिया बड़ा तौफा,ग्राम पंचायतें हुईं डिजिटल

Haryana Assembly: विधानसभा चुनाव आते ही सरकार ने अपने वोट बैंक साधने शुरू कर दिए हैं. प्रदेश सरकार ने  पंचायतों को एक तौफा दिया है. उन्होंने सरपंचों का मानदेय 2 हजार से बढ़ाकर 5 हजार करने की घोषणा की है

Bhiwani News: चुनाव से पहले सरकार ने गांव को दिया बड़ा तौफा,ग्राम पंचायतें हुईं डिजिटल

Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है. वैसे-वैसे पार्टियां अपने वोट बैंक को साधने में लग गई हैं. अभी हाल ही में हरियाणा सरकार ने पंचायतों को एक तोहफा दिया है. इस तौफे में सरकार ने ग्राम पंचायत को डिजिटल कर दिया है. हरियाणा के गांवों की पंचायत को शुक्रवार से हरियाणा सरकार द्वारा डिजिटल किया गया है. इसके लिए ऑपरेटर भी नियुक्त कर दिए गए हैं. इसको लेकर ग्राम पंचायतों का कहना है कि सरकार का यह बहुत ही सराहनीय कदम है. इससे न केवल विकास कार्य को गति मिलेगी बल्कि, पारदर्शिता भी आएगी, क्योंकि पहले रिकॉर्ड गुम हो जाते थे. साथ ही बड़े-बड़े घोटाले होता थे. अब ऐसा कुछ नहीं होगा.

सरकार गांव को कर रही डिजटल 
बता दें कि सरकार ने पंचों और सरपंचों का मानदेय भी बढ़ाया है.  21 लाख रुपये ई टेंडरिंग किए गए हैं. अब सरपंच गांव की विकास कार्य को आसानी से गति दे सकेंगे . इन दिए गए अधिकारों के चलते 90% पंचायत खुश है. गांव देवसर के सरपंच संजय देवसर ने बताया कि ग्रामीणों को राहत देने के लिए गांव को पूर्ण रूप से डिजिटल करने का प्रयास किया जा रहा है. हरियाणा सरकार द्वारा ऑपरेटर भी दिए गए हैं. जो सारी जानकारी ऑनलाइन अपडेट समय-समय पर करते रहेंगे. मैं वेबसाइट की स्वयं देखरेख करता हूं. सरकार के इस कदम से गांव को विकास में गति मिलेगी. 

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan के बीच चढूनी की राजनीति में एंट्री, सभी 90 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

लोगों को नहीं जाना पडे़गा बाहर
वहीं सीएम ने सरपंचों का मानदेय 2000 रुपये से बढ़ाकर 5 हजार करने की घोषणा कर दी है. इस घोषणा के बाद से ही  हरियाणा प्रदेश की पंचायत काम में लग गई है. वहीं ग्रामीण ने बताया कि डिजिटल होने से ग्राम वासियों को काफी फायदा मिला है. अब हमें कहीं बाहर चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. ऑनलाइन ही हम सब कुछ घर बैठे दे सकते हैं. साथ ही गांव के डिजटलीकरण से लोग भी काफी खुश नजर आ रहे हैं. 

Input- NAVEEN SHARMA

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news