Yamuna Nagar News: कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने यमुनानगर में वितरित किए हैप्पी कार्ड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2283412

Yamuna Nagar News: कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने यमुनानगर में वितरित किए हैप्पी कार्ड

गरीब कल्याण की सोच के साथ आगे बढ़ रही है प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा हैप्पी कार्ड योजना की शुरुआत की गई है.

Yamuna Nagar News: कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने यमुनानगर में वितरित किए हैप्पी कार्ड

Yamuna Nagar News: गरीब कल्याण की सोच के साथ आगे बढ़ रही है प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा हैप्पी कार्ड योजना की शुरुआत की गई है. इस योजना के तहत एक लाख या इससे कम वार्षिक आय वाले गरीब परिवारों को हरियाणा रोडवेज की बसों में एक हजार किलोमीटर की निशुल्क यात्रा की सुविधा मिलती है.आज हरियाणा के कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर हैप्पी कार्ड वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए और लाभार्थियों को कार्ड वितरित किए. वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी करनाल में आयोजित राज्य स्तरीय हैप्पी कार्ड वितरण समारोह से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए.

कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने बताया की गरीब कल्याण के लिए BJP सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई जा रही हैं. राज्य में अंत्योदय परिवार परिवहन योजना का लक्ष्य एक लाख रुपये या उससे कम वार्षिक आय वाले परिवारों के लिए को लाभ पहुंचाना ह.  7 मार्च, 2024 को शुरू की गई इस योजना से गरीब परिवारों को हरियाणा रोडवेज की बसों में हर साल 1000 किलोमीटर तक मुफ्त यात्रा का लाभ देगा. उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत लाभार्थियों को हरियाणा रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा करने के लिए ई-टिकटिंग सिस्टम से जुड़ा एक स्मार्ट कार्ड जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें- Kaithal News: जानें क्यों अनुराग ढांडा ने कांग्रेस पर लगाया AAP की भ्रूण हत्या का आरोप

कृषि मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने बताया की यमुनानगर जिले में ढाई हजार हैप्पी कार्ड बनाए गए है और लगातार बनाए जा रहे हैं. इससे बहुत बड़ा लाभ होगा. बुजुर्गो से लेकर युवाओं तक सबको इस योजना का फायदा मिलेगा. इस योजना के अंतर्गत आने वाले गरीब परिवारों के सभी सदस्यों का हैप्पी कार्ड बनाया जायेगा.

पंचकूला में आयोजित राज्य स्तरीय हैप्पी कार्ड वितरण समारोह में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए.उन्होंने लोगों को हैप्पी कार्ड वितरित किया. हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष गुप्ता ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इस योजना के तहत लाभार्थियों को हरियाणा रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा करने के लिए ई टिकटिंग सिस्टम से जुड़ा एक स्मार्ट कार्ड जारी किया गया है.

Input- Kulwant Singh, Divya Rani

 

Trending news