Bahadurgarh News: इनेलो-बसपा गठबंधन ने किया बड़ा ऐलान, बहादुरगढ़ से जितेंद्र राठी होंगे उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2399701

Bahadurgarh News: इनेलो-बसपा गठबंधन ने किया बड़ा ऐलान, बहादुरगढ़ से जितेंद्र राठी होंगे उम्मीदवार

Haryana: पूर्व प्रदेश अध्यक्ष स्वर्गीय नफे सिंह राठी के छोटे बेटे जितेंद्र राठी को इनेलो-बसपा गठबंधन ने बहादुरगढ़ से उम्मीदवार घोषित किया है.  अब उनके छोटे बेटे जितेंद्र राठी उनकी राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाएंगे

Bahadurgarh News: इनेलो-बसपा गठबंधन ने किया बड़ा ऐलान, बहादुरगढ़ से जितेंद्र राठी होंगे उम्मीदवार

Haryana News: बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में आगामी चुनावी माहौल गरमा रहा है. जहां इनेलो (इंडियन नेशनल लोकदल) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष स्वर्गीय नफे सिंह राठी के परिवार ने भी चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया है. नफे सिंह राठी के छोटे बेटे जितेंद्र राठी को इनेलो-बसपा गठबंधन ने बहादुरगढ़ से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. इस घोषणा के साथ ही बहादुरगढ़ की राजनीति में नया मोड़ आ गया है. 

नफे सिंह राठी के घर से इस किया गया उम्मीदवार धोषित
इस मौके पर बहादुरगढ़ के गौरैया पर्यटन केंद्र में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई, जहां जितेंद्र राठी को उम्मीदवार घोषित किया गया. नफे सिंह राठी के भतीजे कपूर सिंह राठी ने जितेंद्र की उम्मीदवारी की घोषणा की, जबकि नफे सिंह राठी की पत्नी शीला राठी ने अपने बेटे जितेंद्र को चुनाव में सफलता के लिए आशीर्वाद दिया. इससे पहले 25 फरवरी को बहादुरगढ़ के पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की हत्या कर दी गई थी, जिसका रहस्य अब तक नहीं सुलझ पाया है. विधानसभा चुनाव 2024 की घोषणा के साथ ही यह सवाल उठने लगा था कि नफे सिंह राठी के बाद उनके परिवार से कौन राजनीतिक उत्तराधिकारी बनेगा. इस सवाल का जवाब आज मिला जब जितेंद्र राठी को इनेलो-बसपा गठबंधन का उम्मीदवार घोषित किया गया.

लोगों से की वोट की अपील- शीला राठी
जितेंद्र राठी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह अपने पिता नफे सिंह राठी की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाएंगे और चुनाव में जीत हासिल करने के बाद बहादुरगढ़ क्षेत्र का विकास करेंगे. उन्होंने हल्के में व्याप्त भ्रष्टाचार और अपराध को समाप्त करने का वादा किया. शीला राठी ने मीडिया के सामने कहा कि इसे केवल एक चुनाव नहीं, बल्कि न्याय और अन्याय की लड़ाई बताया. उन्होंने नफे सिंह राठी को न्याय दिलाने के लिए बहादुरगढ़ की जनता से जितेंद्र राठी के समर्थन में वोट देने की अपील की.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस का 'किला' हुड्डा का ससुराल, मोदी लहर में भी खरखौदा को नहीं जीत पाई BJP

इतने बार रह चुके हैं विधायक 
गौरतलब है कि स्वर्गीय नफे सिंह राठी बहादुरगढ़ से 2 बार विधायक चुने गए थे, और 2019 के विधानसभा चुनाव में उन्हें करीब 25,000 वोट मिले थे. जितेंद्र राठी पहले से ही राजनीति में सक्रिय हैं और वर्तमान में बहादुरगढ़ नगर परिषद के वार्ड 9 से पार्षद हैं. अब देखना होगा कि जनता इस चुनाव में उन्हें कितना समर्थन देती है और बहादुरगढ़ की राजनीति में क्या नया मोड़ आता है.

Input- Sumit Tharan

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news