Haryana: टूटे मकानों को दोबारा बनाएगा सिख समाज, प्रशासन को किसान यूनियन की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2333299

Haryana: टूटे मकानों को दोबारा बनाएगा सिख समाज, प्रशासन को किसान यूनियन की चेतावनी

Haryana Kisan Union: डाचर गुरुद्वारा साहिब कार सेवा वाले बाबा गुरमीत सिंह जी की अध्यक्षता में संगत ने यह फैसला लिया है. संगत की मदद से इन घरोंको दोबारा  बनाया जाएगा.

Haryana: टूटे मकानों को दोबारा बनाएगा सिख समाज, प्रशासन को किसान यूनियन की चेतावनी

Karnal News: करनाल के गांव अमुपुर में शुक्रवार को सिख समाज की बड़ी पंचायत हुई, जिसमें अलग-अलग जत्थे और किसान यूनियन के लोग पहुंचे थे. इस पंचायत में एक बड़ा ऐलान किया गया. बीते दिनों जो प्रशासन द्वारा सिख समाज के लोगों के मकानों को तोड़ा गया था. उसको सिख समाज संगत की मदद से दोबारा बनाएगा. इन मकानों को बनाने  की शुरुआत एक हफ्ते के अंदर होगी. 

सिख समाज ने दी चेतावनी 
सिख समाज के लोगों ने एक बड़ी पंचायत करते हुए सरकार और प्रशासन को भी चेतावनी दिया है. उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन और सरकार ने दोबारा इन परिवारों की तरफ देखा तो सिख समाज बर्दाश्त नहीं करेगा. अभी तो सिर्फ साथ लगते गांव के लोग ही पहुंचे हैं. अगर प्रशासन और सरकार ने इस तरफ देखा भी तो सिख समाज बर्दाश्त नहीं करेगा. मकान बनाने का काम संगत के सहयोग से किया जाएगा. चारों परिवारों के चारों मकान यहीं पर बनाएंगे और सरपंच पर भी कार्रवाई की जाएगी, जिसके फैसले से इन मकानों को तोड़ा गया है. इसके साथ ही 14 किले परिवारों की जमीन भी इन परिवारों को दिलवाई जाएगी. इसके लिए सिख समाज पूरी तरह से आगे आकर कार्य करेगा. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने भी इस सेवा में पूरा साथ देने की बात कही थी. साथ ही 4 लाख की सहायता राशि, राशन और वॉटर प्रूफ टेंट भी चारों परिवारों को दिया है.

ये भी पढ़ें- मनोहर लाल ने कांग्रेस पर छोड़े तीखे बाण,कहा- इंदिरा गांधी ने संविधान का घोंटा था गला

70 साल बाद तोड़े घर
डाचर गुरुद्वारा साहिब कार सेवा वाले बाबा गुरमीत सिंह जी की अध्यक्षता में संगत ने यह फैसला लिया है. संगत के द्वारा इन घरों बनाया जाएगा. शुक्रवार को नीव पत्थर रख अरदास करके गुरु के आगे हमने सरकार को भी चेताया है कि इन परिवारों की तरफ अगर दोबारा देखा गया तो सिख समाज कतई बर्दाश्त नहीं करेगा. सिख समाज ने मंच से प्रशासन को भी चेतावनी देते हुए कहा कि प्रशासन से जो गलती हुई है उसे मान ले. अगर सरकार हमसे बात करता है तो हम जरूर बात करेंगे, लेकिन सिख समाज यह घर बनाएगा, क्योंकि 1947 से यह परिवार आकर यहां पर बसे थे. इन्होंने जंगलों को काटकर उपजाऊ जमीन बनाया, अपने घर खड़े किए आज 70 साल के बाद उनके घर तोड़ दिए जाते हैं. जो सरासर गलत है.

Input- KAMARJEET SINGH

Trending news