Haryana News: मनोहर लाल ने कांग्रेस पर छोड़े तीखे बाण, कहा- इंदिरा गांधी ने संविधान का घोंटा था गला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2333240

Haryana News: मनोहर लाल ने कांग्रेस पर छोड़े तीखे बाण, कहा- इंदिरा गांधी ने संविधान का घोंटा था गला

Karnal News: CISF और BSF में पूर्व अग्निवीर को 10 प्रतिशत का आरक्षण दिया जाएगा. इस सवाल पर मनोहर लाल ने कहा कि अग्निवीर योजना युवाओं के भविष्य के लिए बहुत ही अच्छी योजना है

 

 

Haryana News: मनोहर लाल ने कांग्रेस पर छोड़े तीखे बाण, कहा- इंदिरा गांधी ने संविधान का घोंटा था गला

Karnal News: करनाल के इंद्री में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने जन समस्याएं सुनी. जिसमें से अधिकतर का मौके पर ही समाधान किया गया. जबकि अन्य समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए. साथ ही उन्होंने संविधान हत्या दिवस डिक्लेयर करने वाले सवाल पर भी कांग्रेस को जमकर घेरा. 

25 जून को मनाया जाएगा संविधान हत्या दिवस 
25 जून को संविधान हत्या दिवस डिक्लेयर करने के सवाल पर मनोहर लाल ने कहा कि जिस संविधान के बारे में कांग्रेस एड़ियां उठा-उठाकर कोसने का काम करती है. संविधान की हत्या कांग्रेस के समय में ही हुई थी. 25 जून 1975 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने अपनी तानाशाही मानसिकता को दर्शाते हुए देश में आपातकाल लगाकर भारतीय लोकतंत्र की आत्मा का गला घोंट दिया था. संविधान में कही भी नहीं लिखा था कि मीडिया की पावर को खत्म कर दिया जाएगा. संविधान में कही भी नहीं लिखा था कि लाखों लोगों को अकारण जेल में डाल दिया जाए. संविधान में कही भी नहीं लिखा था कि पुरुषों की नसंबदी कर दी जाएगी. इंदिरा गांधी के समय में संविधान को रौंदा गया है. संविधान की हत्या की गई. भारत सरकार ने हर साल 25 जून को संविधान हत्या दिवस के रूप में मनाने का निर्णय किया है.

अग्निवीर पर मनोहर लाल ने रही ये बात 
CISF और BSF में पूर्व अग्निवीर को 10 प्रतिशत का आरक्षण दिया जाएगा. इस सवाल पर मनोहर लाल ने कहा कि अग्निवीर योजना युवाओं के भविष्य के लिए बहुत ही अच्छी योजना है. इसका फायदा यह होगा कि जो अच्छे सैनिक बनकर आगे बढ़ सकते हैं उसमें से 25 प्रतिशत को भर्ती किया जाएगा और पैरामिल्ट्री में भी 10 प्रतिशत का रिजर्वेशन होगा. हमने हरियाणा में यह भी घोषणा की है कि अगर किसी अग्निवीर को काम नहीं मिलता है तो उसको नौकरी की गारंटी दी जाएगी. उसको बिना किसी इंटरव्यू के ही नौकरी मिलेगी.

ये भी पढ़ें- अनियमितताओं के कारण दूसरे वर्ष भी दिल्ली टेक्निकल कॉलेज की मान्यता हुई रद्द

केंद्र के मुद्दों को केंद्रीय लेवल पर करेंगे हल 
हरियाणा में भर्ती रोक गैंग की शव यात्रा निकाली जा रही है. इस पर मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस के लोग यूथ के साथ भद्​दा मजाक करते हैं. हम लाखों युवाओं के टेस्ट लेते हैं. सब कुछ सही होता है, लेकिन कोई भी छोटी सी बात को लेकर कोर्ट के अंदर खड़ा हो जाता है और भर्ती रोक दिया जाता है. जिससे युवाओं के लिए दिक्कते खड़ी हो जाती हैं. भर्ती रोको गैंग सरकार को बदनाम करने की मंशा से यह काम करता है. मनोहर लाल ने आगे कहा कि यह तीसरी विधानसभा है. जनता और कार्यकर्ताओ के साथ संवाद किया गया है और समस्याओं का समाधान किया गया है. जो स्थानीय लेवल की समस्या है उनको यहीं पर हल किया जाएगा. जो केंद्र के मुद्​दे हैं, वह केंद्रीय लेवल पर हल करेंगे.

Input- KAMARJEET SINGH

Trending news