Haryana News: पत्नी और बेटे से मिलने पुर्तगाल जा रहे जींद के युवक का बेलारूस में अपहरण, 20 लाख मांगे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2335763

Haryana News: पत्नी और बेटे से मिलने पुर्तगाल जा रहे जींद के युवक का बेलारूस में अपहरण, 20 लाख मांगे

Haryana News: हरियाणा के जींद के रहने वाले एक युवक का बेलारूस में अपहरण करने का मामला सामने आया है. युवक के परिजनों से 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई है. युवक अपनी पत्नी और बेटे से मिलने के लिए पुर्तगाल जा रहा था,  लेकिन बीच में ही उसको बंधक बना लिया गया.

Haryana News: पत्नी और बेटे से मिलने पुर्तगाल जा रहे जींद के युवक का बेलारूस में अपहरण, 20 लाख मांगे

Haryana News: हरियाणा में बेरोजगारी से तंग आकर युवा रोजगार की तलाश में अपनी पुशतैनी जमीन बेचकर विदेश की तरफ रूख कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला हरियाणा के जींद जिले के धमतान साहिब गांव में देखने को मिला. धमतान साहिब का सोनू नाम का युवक अपनी पत्नी और बच्चे से मिलने के लिए कबूतरबाजों के माध्यम से बेला रूस के रास्ते पुर्तगाल जा रहा था. इस दौरान अज्ञात लोगों ने बेलारुस में सोनू को बंधक बनाकर व्हाट्सप कॉल करके परिजनों से 20 लाख रुपए की मांग की. बदमाशों ने परिवार पर प्रेशर बनाने के लिए वीडियो कॉल के दौरान सोनू की पिटाई भी की.

पत्नी और बेटा है पूर्तगाल
इस मामले में सोनू के भाई कर्मजीत ने बताया कि सोनू रोजगार की तलाश में अपनी पत्नी और भाजें के साथ 22 सितम्बर 2022 को सरबीया के रास्ते पुर्तगाल जा रहा था, लेकिन सोनू के डॉक्यूमेंट पूरे न होने के कारण सोनू पुर्तगाल नहीं जा पाया उसे सर्बिया से वापस भारत आना पड़ा था, लेकिन उसकी गर्भवती पत्नी और उसका भांजा पुर्तगाल पहुंच गए थे.

पूर्तगाल में ही बच्चे को दिया जन्म
पुर्तगाल में गर्भवती पत्नी ने बेटे को जन्म दिया. इसके बाद सोनू अपनी पुश्तैनी जमीन बेचकर डेढ़ साल बाद पुर्तगाल जाने के लिए कैथल जिला गांव तीतरग के ऐजेंट अशोक और राज नोच से संपर्क किया. सोनू दोबारा से पुर्तगाल जाने के लिए 12 जून 2024 को भारत से रवाना हुआ, लेकिन 17 जून को सोनू ने अपने भाई कर्मजीत को फोन करके बताया कि उसे कुछ लोगों ने उसे बेलारूस में पकड़ा लिया है और 4 लाख रूपये की डिमाड कर रहे हैं, जिसके बाद सोनू के भाई कर्मजीत ने 4 लाख रूपये ऐजेंट अशोक के खाते में डलाव दिए, जिसके बाद 11 जुलाई को कर्मजीत को फिर से सोनू ने व्हाटसएप के माध्यम से वीडियों काल करके कहा कि उससे अब 20 लाख रूपये की डिमाड़ की जा रही है. रुपए ने देने पर उसे जान से मार देंगे या ऐसा हाल कर देंगे कि भीख मांगने लायक भी नहीं रहेगा.

ये भी पढ़ें: उपचुनाव में जनता का जनादेश BJP के खिलाफ, विधानसभा में कांग्रेस बनाएगी सरकार

4 लाख के बाद 20 लाख की मांग
सोनू के भाई कर्मजीत ने बताया कि बंधक बनाने वालों ने 20 लाख रूपये डलवाने के लिए पातड़ा के रहने वाले गुरजीत का खाता नंबर दिया है, जिसमें उसने 10 हजार रुपए डलवा दिए हैं. बाकी उसके पास पैसे नहीं हैं. कर्मजीत ने सरकार से गुहार लगाते हुए कहा कि उसके भाई को सही सलामत भारत लाया जाए क्योंकि उनके पास इतने पैसे नहीं हैं. उनकी सारी जमीन भी बिक चुकी है. इधर बेटे की हालतक सुनकर मां की रो-रोकर बुरा हाल है. परिवार ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी है. कांग्रेस से राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सरकार से बंधक सोनू को छुड़वाने की मांग की है.

इनपुट- गुलशन

Trending news