रोहतक में त्योहारी सीजन पर प्रशासन अलर्ट, जिले का रूट मैप किया तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1376521

रोहतक में त्योहारी सीजन पर प्रशासन अलर्ट, जिले का रूट मैप किया तैयार

हरियाणा में त्योहारों पर लोगों को परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं. वहीं रोहतक में भी पुलिस प्रशासन ने त्योहारों पर यातायात व्यवस्था ठीक बनी रहे. इसके लिए शहर में रूट डयवर्ट किए हैं.

रोहतक में त्योहारी सीजन पर प्रशासन अलर्ट, जिले का रूट मैप किया तैयार

राज टाकिया/रोहतक: रोहतक जिले में त्योहारों के सीजन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने रूट मैप तैयार किया है. त्योहारों पर यातायात व्यवस्था ठीक बनी रहे, इसलिए शहर में नाकाबंदी करके रूट डयवर्ट किए गए हैं. त्योहारों में खरीदारी के लिए शहर में आने वाले लोगों की संख्या में इजाफा हो जाता है, जिसके कारण लंबे लंबे जाम लगते हैं. पुलिस ने व्यपारियों व समाजसेवी सन्तों के लोंगो के साथ मिलकर रूट मैप तैयार किया है. पुलिस की जनता से अपील है कि रूट को देखते हुए शहर में निकलें.

ये भी पढ़ें: Delhi Metro की इस लाइन पर आज रहेंगी सेवा प्रभावित, घर से निकलने से पहले पढ़ें ये खबर

रोहतक जिले के पुलिस उप अधीक्षक डॉक्टर रविन्द्र ने बताया कि जिले में कानून व्यवस्था बनाने के लिए रूट प्लान तैयार किया गया है. उन्होंने बताया कि त्योहारों के सीजन को देखते हुए बाजारों में यातायात और सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत रहेगी. शहर में अंबेडकर चौक से वाल्मीकी चौक तक रूट डायवर्ट किया गया है. कई जगह नाकाबंदी की गई.

डीएसपी डॉक्टर रविन्द्र ने बताया कि तीन जगह पार्किंग की व्यवस्था की गई है. आमजन से अपील है कि वाहन पार्किंग में ही खड़ा करें. झज्जर रोड़ टी-पॉइंट से लेकर कच्चा बेरी रोड़ तक तथा झज्जर रोड़ टी-पॉइंट से रेलवे स्टेशन तक पैदल गश्त लगाई गई है. थाना शहर रोहतक, थाना पुरानी सब्जी मंडी और थाना आर्य नगर की राइडर/PCR/ERV को भी बाजार व भीड़-भाड़ वाले एरिया में गश्त करने के आदेश दिए गए हैं.

नाकाबंदी और रूट डायवर्जन पॉइंट
1. झज्जर रोड टी-पॉइंट 2. कच्चा बेरी रोड रोहतक 3. शांतमई चौक 4. गोहाना अड्डा 5. छोटूराम चौक

रूट डायवर्जन मैप
1. रेलवे स्टेशन और झज्जर रोड की तरफ आने वाले सभी वाहन गोहाना अड्डा रोहतक की तरफ जाएंगे, जिन वाहनों को छोटूराम चौक की तरफ जाना है, वे गोहाना अड्डा होते हुए छोटूराम चौक जाएंगे.
2. गोहाना अड्डा और गोहाना की तरफ से आने वाले वाहन छोटू राम चौक होते हुए शांतमई चौक और झज्जर रोड की तरफ जाएंगे.

पार्किंग
शांतमई और शौरी मार्केट में जाने वाले लोग वाहन दुर्गा भवन मंदिर की पार्किंग में खड़ा करेंगे. पार्किंग फुल होने के बाद एलिवेटिड रोड से होते हुए पुराने बस अड्डे में पार्किंग करेंगे. एलिवेटिड रोड पर स्थित महाराजा अग्रसेन पार्किंग में भी वाहन खड़े कर सकते हैं. यह पार्किंग फुल होने के बाद वाहनों को पुराने बस अड्डे की खाली जगह पर पार्क किया जाएगा. रोहतक पुलिस द्वारा पार्किंग स्थलों पर अलग से पुलिस बल तैनात किया गया है.

Trending news