Haryana Weather Update: हरियाणा के कई इलाकों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि, कुरुक्षेत्र में आसमानी बिजली गिरने से 2 की मौत
Advertisement

Haryana Weather Update: हरियाणा के कई इलाकों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि, कुरुक्षेत्र में आसमानी बिजली गिरने से 2 की मौत

 Weather Update Today: कुरुक्षेत्र में बाबैन कस्बे के गांव खिड़की वीरान में आसमानी बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. सरोज बाला जिसकी उम्र 50 साल है. वहीं रमन सैनी उम्र 29 साल है. दोनों अपने खेत में काम कर रहे थे, अचानक आसमानी बिजली गिरने से दोनों की मौके पर मृत्यु हो गई. 

Haryana Weather Update: हरियाणा के कई इलाकों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि, कुरुक्षेत्र में आसमानी बिजली गिरने से 2 की मौत

Haryana Weather Update: कल से मौसम में बदलाव के चलते बारिश और बादल छाए हुए हैं. इसी के साथ आज शाम को हरियाण के कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है. जिससे मौसम में बदलाव के साथ तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

वहींं हरियाणा के जींद में दोपहर बाद मौसम ने  करवट ली. जहां नरवाना और उचाना में तेज हवाओं के साथ बरसात हुई और ओल पड़े. ओले पढ़ते ही धरती पर सफेद चादर की परत बिछ गई. देखते ही देखते सड़के जलमग्न हो गई और लोगों के घरों में पानी घुस गया. मौसम विभाग ने शनिवार को तेज बारिश और आंधी का अलर्ट किया गया था. वहीं अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रहने का अनुमान है.

बरसात गेहूं की फसल के लिए फायदेमंद है
बता दें कि गर्जना व चमक के साथ हुई वर्षा के साथ तेज हवा चलती है, तो गेहूं की फसल बिछ सकती है. इससे गेहूं के उत्पादन पर असर पड़ेगा. वहीं सरसों की फसल भी पकने वाली है, वर्षा व तेज हवा से सरसों की फसल गिर सकती है. 

सब्जियों की फसल को होगा बारिश से नुकसान
इसी के साथ धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में कल से ही बादल छाए हुए हैं और आज तेज हवाएं के साथ बरसात हो रही है. वहीं मार्च के महीने में फिर से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं गेहूं की फसल को इस बरसात से फायदा होगा और सब्जियों को नुकसान हो सकता है.

ये भी पढ़ें: Haryana News: BJP सांसद बोले- JJP संग गठबंधन नहीं, भाजपा अकेले लड़ेगी चुनाव

कुरुक्षेत्र में आसमानी बिजली गिरने से 2 की मौत
 कुरुक्षेत्र में बाबैन कस्बे के गांव खिड़की वीरान में आसमानी बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. सरोज बाला जिसकी उम्र 50 साल है. वहीं रमन सैनी उम्र 29 साल है. दोनों अपने खेत में काम कर रहे थे, अचानक आसमानी बिजली गिरने से दोनों की मौके पर मृत्यु हो गई. 

चरखी दादरी में तेज गड़गड़ाहट के साथ हुई बारिश 
चरखी दादरी जिले के बाढड़ा, दादरी, बौंद समेत कई क्षेत्रों में अचानक मौसम ने करवट कदलते हुए तेज गड़गड़ाहट के साथ बारिश हुई. बारिश के साथ ओलावृष्टि होने के कारण फसलों में नुकसान का हुआ है. 

जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर बाद अचानक बादलों की लुका-छीपी के बीच तेज बारिश होने लगी और बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई है. बारिश के साथ दादरी क्षेत्र के गांव छपार, चरखी, डोहकी, बाढ़ड़ा, उमरवास, जीतपुरा, गोपी, बौंद कलां, सांवड़, सांजरवास व रानिला समेत कई स्थानों पर ओलवावृष्टि हुई है. ओलावृष्टि होने के चलते रबी सीजन की सरसों, गेहूं व दूसरी फसलों में नुकसान हुआ है.

कृषि विशेषज्ञ चंद्रभान श्योराण ने फोन पर बताया कि ओलावृष्टि होने से सरसों की फलियां खराब होने के अलावा गेहूं की फसल में आ रही बालियों में नुकसान की आशंका है. साथ ही सब्जियों में काफी नुकसान हुआ है. 

INPUT: DARSHAN KAIT, PUSPHPENDER KUMAR, GULSHAN CHAWLA

Trending news