Faridabad News: राम के लिए वनवास मांगने के लिए America से फरीदाबाद पहुंची कैकेयी, मंचन के लिए कमेटी तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1918290

Faridabad News: राम के लिए वनवास मांगने के लिए America से फरीदाबाद पहुंची कैकेयी, मंचन के लिए कमेटी तैयार

Faridabad Ramleela: मीशा भाटिया हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया की बेटी हैं, जो शादी से पहले भी इसी रामलीला में किरदार निभाती थीं और अब हर साल स्पेशल तौर पर वह अमेरिका से अपना रोल निभाने के लिए आती हैं.

Faridabad News: राम के लिए वनवास मांगने के लिए America से फरीदाबाद पहुंची कैकेयी, मंचन के लिए कमेटी तैयार

फरीदाबाद:  श्री श्रद्धा रामलीला कमेटी द्वारा हर साल आयोजित की जाने वाली रामलीला मंचन को लेकर आज प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. इस दौरान रामलीला मंचन की पूरी रूपरेखा रखी गई. इस दौरान कलाकारों ने पत्रकारों के सामने अपने-अपने किरदारों के डायलॉग बोलकर अपना परिचय दिया और बताया कि किस कदर वह पूरे जोश के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं. 

इस रामलीला में महिलाओं के किरदार महिलाएं ही निभाती हैं. रामलीला का प्रस्तुतीकरण चौपाइयों और डायलॉग के माध्यम से किया जाता है. कलाकारों में अपना रोल निभाने का ऐसा जज्बा है कि राजा दशरथ की रानी कैकेयी का रोल निभाने के लिए मीशा भाटिया सिक्का खास तौर से अमेरिका से आई हैं.

मीशा भाटिया हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया की बेटी हैं, जो शादी से पहले भी इसी रामलीला में किरदार निभाती थीं और अब हर साल स्पेशल तौर पर वह अमेरिका से अपना रोल निभाने के लिए आती हैं.

मीशा भाटिया ने बताया कि जब पहली बार डायरेक्टर ने उन्हें देखा था तो उसने कहा था कि तुम पर कैकेयी का रोल ही फिट बैठता है, तभी से वह यह रोल निभा रही हैं. शादी के बाद वह अमेरिका में सेटल हो गईं और आज उनकी एक छोटी बच्ची हैं, लेकिन अपनी संस्कृति से लगाव की वजह से वह हर साल रामलीला के दौरान यहां आती हैं. मीशा ने बताया कि अमेरिका में हिस्ट्री तो है लेकिन धर्म और संस्कृति बहुत कम है. इस मौके पर उन्होंने अपने किरदार का एक डायलॉग भी बोलकर सुनाया. 

श्रद्धा रामलीला कमेटी के प्रधान दिलीप वर्मा ने बताया कि कमेटी फरीदाबाद में रामलीला के प्रस्तुतीकरण को लेकर नंबर वन है और आगे भी नंबर वन बनी रहेगी, क्योंकि यहां के कलाकार दिल से मेहनत करते हैं और धर्म से जुड़े हुए हैं. यही कारण है कि लोग दूर-दूर से रामलीला देखने आते हैं.

इनपुट: अमित चौधरी 

 

Trending news