Kaithal News: प्रदेशभर में डॉक्टर्स की हड़ताल, मांगे नहीं मानने पर दी ये चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2031082

Kaithal News: प्रदेशभर में डॉक्टर्स की हड़ताल, मांगे नहीं मानने पर दी ये चेतावनी

Kaithal News: हरियाणा के सभी डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं. अस्पतालों में सभी डॉक्टर्स ने ओपीडी में अपनी सेवाएं नहीं देंगे. 29 दिसंबर से हम पूर्णतय हड़ताल पर चलें जाएंगे और ओपीडी के साथ इमरजेंसी समेत सारी सेवाएं बंद कर दी जाएंगी.

 

Kaithal News: प्रदेशभर में डॉक्टर्स की हड़ताल, मांगे नहीं मानने पर दी ये चेतावनी

Kaithal News: हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन की आज प्रदेशभर में हड़ताल है. आज सरकारी अस्पतालों में सभी डॉक्टर्स ने ओपीडी में अपनी सेवाएं नहीं देंगे. हालांकि डॉक्टर्स ने कहा कि हमारी अन्य सर्विस जैसे इमरजेंसी, पोस्टमॉर्टम आदि अन्य सेवाएं जारी है. पत्रकारों से बात करते हुए अस्पताल के एसएमओ डॉक्टर सचिन मांडले व जिला प्रधान डॉ कर्मजीत मालिक ने कहा कि हमारे कुछ मांग मुद्दे हैं, जिनकी और हम सरकार का ध्यान दिलाना चाहते हैं, जो इस प्रकार एसोसिएशन के अनुसार राज्य में स्पेशलिस्ट डॉक्टर की कमी को पूरा किया जाए. CM मनोहर लाल ने स्पेशलिस्ट डॉक्टर के लिए अलग कैडर बनाने की घोषणा की थी, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ, इस पर जल्द संज्ञान लिया जाए.

ये भी पढ़ें: पूरे हरियाणा में डॉक्टर हड़ताल पर, सरकारी अस्पतालों में केवल आपातकालीन सेवाएं रहीं बहाल

 

इसी प्रकार एसोसिएशन की मांग है कि SMO के पद पर सीधी भर्ती न की जाए. डॉक्टर को तीन की बजाय चार ACP दी जाएं, साथ ही PG करने वाले डॉक्टर से एक-एक करोड़ रुपये बॉण्ड भरवाने की शर्त भी हटाई जाए.

उन्होंने बताया कि आज सभी डॉक्टर्स ने ओपीडी सेवाएं बंद की है, लेकिन इमरजेंसी सेवाएं पोस्टमार्टम और महिलाओं की डिलीवरी आदि की सुविधा हम दे रहे हैं. हमारी मांगों के लिए हमारे सीनियर्स सरकार से बातचीत कर रहे हैं, लेकिन अगर समाधान नहीं निकलता तो 29 दिसंबर से हम पूर्णतय हड़ताल पर चलें जाएंगे और ओपीडी के साथ इमरजेंसी समेत सारी सेवाएं बंद कर दी जाएंगी.

मरीज भी आज पूरा दिन OPD सेवाएं बंद होने से अस्पताल में भटकते नजर आए. दिव्यांग और बुजुर्ग मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, जब मरीजों से इस विषय में बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि सुबह धुंध भरी सर्दी में इलाज के लिए सरकारी अस्पताल पहुंचे हैं, लेकिन डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से यहां इधर उधर भटकना पड़ रहा है और न ही इलाज मिल रहा है.

Input: Vipin Sharma

Trending news