Delhi NCR Haryana Live News: मनीष सिसोदिया की चिट्ठी का जवाब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ने इस तरह दिया
Advertisement

Delhi NCR Haryana Live News: मनीष सिसोदिया की चिट्ठी का जवाब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ने इस तरह दिया

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को चिट्ठी लिखी. इसमें मनीष सिसोदिया ने जो चिट्ठी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखी थी उसका दिया है. इसमें उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि रोहिंग्या अवैध विदेशियों को मदनपुर खादर से बक्करवाला ईडब्ल्यूएस (EWS) फ्लैट में स्थानांतरित करने का निर्णय दिल्ली सरकार का ही था. 

 

Delhi NCR Haryana Live News: मनीष सिसोदिया की चिट्ठी का जवाब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ने इस तरह दिया
LIVE Blog

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को चिट्ठी लिखी. इसमें मनीष सिसोदिया ने जो चिट्ठी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखी थी उसका दिया है. इसमें उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि रोहिंग्या अवैध विदेशियों को मदनपुर खादर से बक्करवाला ईडब्ल्यूएस (EWS) फ्लैट में स्थानांतरित करने का निर्णय दिल्ली सरकार का ही था. उन्होंने इसमें लिखा कि न तो FRRO दिल्ली और न ही गृह मंत्रालय की तरफ से इन रोहिंग्या अवैध विदेशियों को दिल्ली के बक्करवाला क्षेत्र में एनडीएमसी (NDMC) द्वारा निर्मित ईडब्ल्यूएस फ्लैट में आवास देने का कोई प्रस्ताव दिया गया. आपसे अनुरोध है कि अवैध विदेशियों खासकर रोहिंग्या के मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए विदेशी अधिनियम 1946 के अंतर्गत कार्रवाई दिल्ली सरकार के गृह विभाग द्वारा तत्परता से की जाए. इसमें गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा पूरा सहयोग किया जाएगा.

 

18 August 2022
21:07 PM

ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत एक गिरफ्तार
थाना पश्चिम विहार वेस्ट के अलर्ट स्टाफ ने स्ट्रीट क्राइम के खिलाफ कार्रवाई के दौरान मोबाइल फोन छीनने का प्रयास करते हुए एक व्यक्ति को मौके पर गिरफ्तार कर लिया. उसकी गिरफ्तारी से कुल4 आपराधिक मामले सुलझ गए हैं.

 

18:52 PM

बीजेपी नेता सोनाली फोगाट से मिले कुलदीप बिश्रोई
टिक टॉक स्टार एवं बीजेपी नेता सोनाली फोगाट और कुलदीप बिश्रोई के बीच मुलाकात हुई. भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद पूर्व विधायक कुलदीप बिश्रोई ढंढूर स्थित सोनाली के फार्म हाउस पर पहुंचे. सोनाली फोगाट का कहना कुलदीप के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. सोनाली फोगाट ने कहा कि कुलदीप बिश्रोई करीब दो घंटे तक उनके फार्म हाउस पर रहे और कई मुद्दों पर चर्चा की. ये शिष्टाचार भेंट थी. हलका सहित राजनीति के विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की.

12:17 PM

सूचना प्रसारण मंत्रालय ने 8 यू ट्यूब चैनल पर लगाया प्रतिबंध
सूचना प्रसारण मंत्रालय ने 8 यू ट्यूब चैनल पर प्रतिबंध लगा दिया है. इन सभी चैनलों पर भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा, कानून-व्यवस्था और विदेशी रिश्तों पर असर डालने वाली सामग्री परोसने का आरोप था. इनमें से 7 चैनल भारतीय और 1 पाकिस्तानी चैनल है. इनके लगभग 118 करोड़ व्यूज भी हैं. सूचना प्रसारण मंत्रालय के द्वारा दिसंबर 2021 से अब तक 102 यूट्यूब चैनल ब्लॉक किये जा चुके हैं.

 

11:16 AM

राजस्थान में दलित छात्र की मौत के मामले में AAP का कांग्रेस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन
राजस्थान के दलित छात्र की मौत के मामले में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस मुख्यालय का घेराव किया. इस दौरान आप की तरफ से पीड़ित परिवार को 1 करोड़ रुपयों का मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग भी की गई. 

 

10:23 AM

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रेस कांफ्रेंस कर केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है. आप पर दिल्ली के कर दाताओं का पैसा रोहिंग्या पर लगाने का आरोप लगाया है. साथ ही आदेश ने  रोहिंग्या को शरणार्थी नहीं बल्कि घुसपैठिया बताया है. 

10:23 AM

लखीमपुर में किसानों ने एक बार फिर शुरू किया 72 घंटे का धरना प्रदर्शन
गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी और तिकुनिया कांड में जेल में बंद किसानों के रिहाई की मांग को लेकर एक बार फिर किसानों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है. लखीमपुर के राजापुर मंडी में संयुक्त किसान मोर्चा ने 72 घंटे का धरना शुरू किया है, जिसमें उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब समेत कई राज्यों के किसान शामिल होने के लिए पहुंचे हैं. 

 

09:31 AM

5 साल की मासूम से छेड़छाड़ के मामले में महिला अटेंडेंट के खिलाफ दर्ज हुआ मामला  
गुरुग्राम की एक स्कूल की महिला अटेंडेंट पर लगे 5 साल की मासूम से छेड़छाड़ के आरोप, पुलिस ने पॉस्को एक्ट के तहत दर्ज किया मामला. 

09:18 AM

हाई राइज सोसाइटी की 27वीं मंजिल में लगी आग, सभी लोगों को सुरक्षित निकाला गया
देर रात ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाई राइज सोसाइटी के 27वें फ्लोर के एक फ्लैट में भीषण आग लग गई, जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई. सुरक्षाकर्मियों ने फ्लैट में मौजूद सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया लेकिन आग लगने से लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया. 

08:38 AM

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने एक शातिर लुटेरे को किया गिरफ्तार
फरीदाबाद की एक दुकान में पिस्टल दिखाकर 70 हजार रुपये और दो मोबाइल लूटने वाले शातिर बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही आरोपी के पास से एक देशी पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. 

 

08:32 AM

खतरे के निशान के ऊपर पहुंचा यमुना का जलस्तर
दिल्ली में एक बार फिर यमुना नदी में पानी खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गया है, जिसकी वजह हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़ना बताया जा रहा है. इसके साथ ही निचले इलाके में रहने वाले लोगों की परेशानी एक बार फिर बढ़ गई है.  

08:27 AM

आप की सरकार आने के बाद पीएम का पहला पंजाब दौरा, मोहाली में करेंगे अस्पताल का उद्घाटन 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अगस्त को पंजाब में मोहाली के मुल्लापुर में टाटा मैमोरियल अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. यह अस्पताल भाभा कैंसर अस्पताल एवं खोज केंद्र के नाम से बना है, जिसमें कैंसर के मरीजों को किफायती इलाज मिलेगा. आप सरकार आने के बाद प्रधानमंत्री का ये पहला पंजाब दौरा होगा.

Trending news