Delhi NCR Haryana Live News: नोएडा में घर लेने का सपना अब बनकर रह जाएगा 'सपना'
Advertisement

Delhi NCR Haryana Live News: नोएडा में घर लेने का सपना अब बनकर रह जाएगा 'सपना'

Delhi Haryana Live News Today: नोएडा में रहने वाले गरीब का सपना अब सपना ही बन कर रह जाएगा, क्योंकि नोएडा अथॉरिटी ने जमीनों के रेट 30 प्रतिशत तक बढ़ा दिए हैं. आवासीय से लेकर कॉमर्शियल जमीन 30% तक महंगी हुई. नोएडा अथॉरिटी बोर्ड की बैठक में फैसला हुआ कि बिल्डर पूरा भुगतान करेंगे तब प्लाट आवंटित होगा. 

Delhi NCR Haryana Live News: नोएडा में घर लेने का सपना अब बनकर रह जाएगा 'सपना'
LIVE Blog

Delhi Haryana Live News Today: नोएडा में रहने वाले गरीब का सपना अब सपना ही बन कर रह जाएगा, क्योंकि नोएडा अथॉरिटी ने जमीनों के रेट 30 प्रतिशत तक बढ़ा दिए हैं. आवासीय से लेकर कॉमर्शियल जमीन 30% तक महंगी हुई. नोएडा अथॉरिटी बोर्ड की बैठक में फैसला हुआ कि बिल्डर पूरा भुगतान करेंगे तब प्लाट आवंटित होगा. 

11 August 2022
23:52 PM

कोरोना ने दिल्ली में तोड़ा 6 महीने का रिकॉर्ड
दिल्ली में कोरोना ने बीते करीब साढ़े 6 महीने का रिकॉर्ड तोड़ा. आज 2 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा केस बीते 24 घंटे के दौरान सामने आए हैं. आज 2,726 नए मामले सामने आए हैं. इससे पहले 2 फरवरी को 3028 केस  आए थे. 24 घंटे के दौरान 6 मरीजों की मौत हुई है. सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या आज 8,840 पर पहुंच गई है. जो बीते करीब 6 महीने में सबसे ज्यादा है. 

 

21:51 PM

दिल्ली में यमुना के जलस्तर को लेकर जारी की चेतावनी
दिल्ली में यमुना का जलस्तर खतरे में निशान के बेहद करीब आ गया है. शुक्रवार के दिन यमुना का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर जाएगा. एहतियात बरतते हुए प्रशासन ने लोगों को यमुना ने निचले इलाके छोंड़ने की चेतावनी जारी करनी शुरू कर दी है. 

19:46 PM

दिल्ली पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च
पुर्वी दिल्ली जिला पुलिस ने पूरे जिले में फ्लैग मार्च किया. इसमें खुद जिले की डीसीपी प्रियंका कश्यप ने बुलेट पर सवार होकर इस फ्लैग मार्च की अगुवाई की. फ्लैग मार्च जिले के गाजीपुर अक्षरधाम से होते हुए विकास मार्ग प्रीत विहार कड़कड़ी मोड़ के रास्ते होते हुए डीसीपी कार्यालय पहुंचा. जहां पर इस फ्लैग मार्च का समापन हुआ. फ्लैग मार्च में सभी बाइक पीसीआर महिला सुरक्षा दस्ते के साथ जिले की अन्य पुलिस यूनिट ने भाग लिया.

 

18:29 PM

स्पा सेंटर में चल रहा था सेक्स रैकेट, पुलिस ने किया भंडाफोड़
रोहिणी के नामचीन मॉल में स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट के अड्डे पर पुलिस ने छापा मारकर पुलिस ने 6 लड़कियों और स्पा सेंटर के मालिक को देहव्यापार के आरोप में गिरफ्तार किया है. हालांकी लड़कियों को कानून के तरत थाने से जमानत दे दी है. वहीं आरोपी मालिक दलाल को गिरफ्तार किया गया.

 

17:30 PM

राजौरी में आतंकवादी हमले में फरीदाबाद का लाल हुआ शहीद
जम्मू के राजौरी में आतंकवादी हमले को नाकाम करते समय 3 जवान शहीद हो गए. इसमें फरीदाबाद के गांव शाहजहांपुर का रहने वाले मनोज भाटी भी शहीद हो गए हैं. मनोज भाटी का शव कल फरीदाबाद पहुंचेगा. सेना की एक कंपनी के ऑपरेटिंग बेस पर 2 आतंकियों ने हमला किया था. पुलवामा 2.0 करने की साजिश थी. मुठभेड़ में दोनों आतंकी मारे गए, जबकि 3 जवान शहीद हुए.

13:00 PM

श्रीकांत त्यागी को नहीं मिली बेल, 16 को होगी अलगी सुनवाई
श्रीकांत त्यागी की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है. अगली सुनवाई यानी 16 अगस्त तक त्यागी को जेल में ही रहना होगा. वकीलों की हड़ताल और त्योहारों की वजह से सुनवाई टली है. श्रीकांत त्यागी पर महिला से अभद्रता का आरोप है. एक वीडियो में उसने महिला को गाली दी थी. वीडियो वायरल हुआ तो वह फरार हो गया था. चार बाद पुलिस ने मंगलवार को उसे मेरठ से अरेस्ट किया था.

12:43 PM

क्या होते हैं उपराष्ट्रपति के अधिकार? 
उपराष्ट्रपति भारत का दूसरा सर्वोच्च संवैधानिक कार्यालय है. साथ ही वे राज्यसभा के पदेन सभापति होते हैं. राष्ट्रपति की अनुपस्थिति में उपराष्ट्रपति ही उनके दायित्वों का निर्वहन करते हैं. उप-राष्ट्रपति पद से जुड़े किसी भी मामले की सुनवाई केवल सुप्रीम कोर्ट ही करता है.

12:33 PM

182 से हराया था UPA की मार्गरेट अल्वा को
हाल ही में हुए उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने शानदार जीत दर्ज की थी. इस चुनाव में उन्होंने 528 वोटों से जीत हासिल की थी. वहीं विपक्ष में की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को 182 वोट मिले थे. बता दें कि उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए कुल 725 वोट डाले गए थे.  

12:33 PM

जगदीप धनखड़ पहुंचे राष्ट्रपति भवन
निर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भारत के 14वें उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे. वह राष्ट्रपति भवन पहुंच चुके हैं. कुछ देर में शपथ लेंगे. एनडीए के जगदीप धनखड़ ने यूपीए कैंडिडेट मार्गरेट अल्वा को हराया था.

12:28 PM

निर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भारत के 14वें उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे. राष्ट्रपति भवन पहुंचे धनखड़ ने एनडीए नेताओं से की मुलाकात.

11:20 AM

रक्षाबंधन आज या कल, पंडित जी बताया सही समय और शुभ मुहूर्त
रक्षा बंधन के त्योहार को लेकर कुछ लोगों में दुविधा हैं कि ये त्यौहार आज है या कल. कुछ लोग ऐसा कह रहे हैं कि ये त्योहार कल भी मनाया जा सकता है. ऐसे में इसी दुविधा को दूर करने के लिए हिसार में आचार्य संतोष कुमार शास्त्री ने पुरी स्थिति पर प्रकाश डाला है. आचार्य संतोष कुमार शास्त्री ने बताया कि आज ही रक्षाबंधन है, हालांकि कल सुबह 7 बजे तक भी इसे मनाया जा सकता है. पंचांग के अनुसार क्या कुछ और हिदायते हैं, जिनकी पालना अनिवार्य है.

11:19 AM

गुरुग्राम में बाउंसरों ने महिला और उसके दोस्त को पीटा
Gurugram: हरियाणा (Haryana News) के गुरुग्राम (Gurugram Bouncer News) के उद्योग विहार फेज -2 में कासा डांजा क्लब (Club Casa Danza) में एक आईटी कंपनी के एक मैनेजर और उसकी दोस्त की पिटाई का मामला सामने आया है. घटना 7-8 अगस्त यानि रविवार और सोमवार की दरमियानी रात की है. शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि उन पर लाठियों से हमला किया गया और बेरहमी से पीटा गया, जब उसकी महिला मित्र ने विरोध किया तो उसके साथ छेड़छाड़ की. पुलिस ने इस मामले में (Udyog Vihar Police) पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 149, 323, 354A (I) (i), 379A और 506 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है.

09:31 AM

जम्मू कश्मीर में उरी पार्ट-2: Pargal आर्मी कैंप में घुसे दो सुसाइड अटैकर्स ढेर, तीन जवान शहीद
स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू कश्मीर के परगल में उरी हमले जैसी साजिश हो रही थी, जिसे इंडियन आर्मी ने नाकाम कर दिया है. यहां कुछ आतंकियों ने आर्मी कैंप में घुसने की कोशिश की. हालांकि वो अपने इरादों पर कामयाब हो पाते इससे पहले आर्मी ने उन्हें ढेर कर दिया. इसमें दो आतंकी ढेर हो गए. इस ऑपरेशन में हमारे तीन जवान भी शहीद हो गए.

Trending news