Delhi Ncr Live: पेपर लीक की जांच करेगी CBI, NTA में सुधार पर रिपोर्ट देगी हाई लेवल कमेटी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2304235

Delhi Ncr Live: पेपर लीक की जांच करेगी CBI, NTA में सुधार पर रिपोर्ट देगी हाई लेवल कमेटी

Neet Paper Leak: शिक्षा मंत्रालय ने NTA की परीक्षाओं में गड़बड़‍ियां रोकने और पारदर्शिता लाने के लिए 7 सदस्यीय हाई लेवल कमेटी का ऐलान कर दिया. ISRO के पूर्व चेयरमैन और IIT कानपुर के पूर्व डायरेक्‍टर के. राधाकृष्‍णन इसके मुखिया होंगे. यह कमेटी 2 महीने में शिक्षा मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपेगी.

Delhi Ncr Live: पेपर लीक की जांच करेगी CBI, NTA में सुधार पर रिपोर्ट देगी हाई लेवल कमेटी
LIVE Blog

Delhi Ncr Live: पेपर लीक की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए शिक्षा मंत्रालय ने सात लोगों की एक समिति का गठन किया है. इस समिति के चेयरमैन इसरो के पूर्व अध्यक्ष डॉ. के. राधाकृष्णन होंगे। इनके अलावा समिति में छह अन्य सदस्य भी होंगे.

24 June 2024
15:02 PM

Noida Lift Jam: नोएडा के सेक्टर 134 में लिफ्ट फसने से घंटे भर 2 महिलाएं लिफ्ट में फसी रही.  लिफ्ट को गार्ड और अन्य लोगों की मदद से लिफ्ट को खोला गया.  वहीं लोगों के द्वारा मेंटीनेंस को लेकर लापरवाही का आरोप लगाया जा रहा है.   

13:37 PM

लाखों लोगों को पानी के कारण हो रही परेशानी: सौरभ भारद्वाज
दिल्ली के उपराज्यपाल से मुलाकात के बाद दिल्ली के मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, हमने उपराज्यपाल से हरियाणा से बात करने का अनुरोध किया. हरियाणा अभी भी दिल्ली को करीब 113 MGD कम पानी दे रहा है, जिसके कारण लाखों लोगों को परेशानी हो रही है और उपराज्यपाल ने हमें आश्वासन दिया है कि वे हरियाणा सरकार से बात करेंगे और यह प्रयास करेंगे कि हमें दिल्ली का पानी मिले.

13:09 PM

Delhi Water Crisis: AAP नेता संजय सिंह, सौरभ भारद्वाज और दिलीप पांडे सहित AAP नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में जल संकट के संबंध में दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंचा

 

12:44 PM

Delhi Bjp: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, "ये एक राजनीतिक नौटंकी है जो AAP कर रही है। इस संकट के समय इनको उपाय ढूंढना चाहिए था. इनको वजीराबाद बैराज की सफाई कराना और गाद निकालना चाहिए था। जहां-जहां लीकेज हो रही है उसको ठीक कराना चाहिए था. स्थिति को सुधारने के बजाय AAP अपनी असफलता को छुपाने का प्रयास कर रही है. इससे कुछ नहीं हासिल होगा.

12:03 PM

Delhi: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देश में बाढ़ प्रबंधन की समग्र तैयारियों की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की.

 

11:33 AM

J. P. Nadda: 23 जून को श्रीनगर में जेल में संदेहास्पद स्थिति में श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अंतिम सांस ली थी.
केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा, "23 जून को श्रीनगर में जेल में संदेहास्पद स्थिति में श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अंतिम सांस ली थी. जिस स्थिति में उनकी जान गई वो हम सबके लिए अभी तक एक प्रश्नवाचक चिन्ह बन कर रहा है. उनके जीवन को एक देशभक्त, शिक्षाविद और सामाजिक न्याय दिलाने वाले एक नेता के रूप में हम सब जानते हैं. जब भारत का विभाजन हो रहा था तब कांग्रेस के नेताओं और मुस्लिम लीग ने एक तरीके से समझौते में सारा पंजाब और बंगाल लेने की ठानी थी. उस समय जन आंदोलन करके पंजाब और बंगाल में जनता को जागृत करने का काम श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने किया था. उन्होंने जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया और कहा कि कोई वजह नहीं है कि आप अनुच्छेद 370 लागू करें. उन्होंने इस्तीफा दिया और नारा दिया, कि एक देश में दो निशान, दो विधान, दो प्रधान ये नहीं चलेगा. इस नारे के साथ उन्होंने सत्याग्रह किया. हम सब जानते हैं कि उस समय जम्मू-कश्मीर जाने के लिए अनुच्छेद 370 के तहत पासपोर्ट की व्यवस्था थी. पास बनते थे. उन्होंने पास नहीं लिया. उन्हें जम्मू-कश्मीर की सीमा पर रोक दिया गया और जब उन्हें रोका गया और गिरफ्तार किया गया, उसके करीब एक महीने बाद उन्होंने जम्मू-कश्मीर की जेल में आखिरी सांस ली. 

11:06 AM

Delhi: केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने भाजपा मुख्यालय में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की.

10:37 AM

Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव- आज रोहतक में BJP की बड़ी बैठक, बैठक में CM सैनी होंगे शामिल

10:04 AM

Nayab Singh Saini: हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक कल ,  CM नायब सैनी की अध्यक्षता में होगी बैठक

09:34 AM

Delhi Water Problem: राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट के बीच गीता कॉलोनी इलाके में टैंकरों के जरिए लोगों को पानी की आपूर्ति की जा रही है.

09:02 AM

Delhi News: भाजपा सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, पार्टी सांसद कमलजीत सेहरावत और अन्य नेताओं ने दिल्ली में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की.

08:34 AM

Neet Paper Leak: आज होने वाली NEET-PG प्रवेश परीक्षा स्थगित, ग्रेस मार्कस विवाद वाली NEET-UG की परीक्षा आज

08:01 AM

NEET पेपर लीक से जुड़ी बड़ी खबर
शिक्षा मंत्रालय का ट्रिपल एक्शन, पेपर लीक की जांच करेगी CBI

Trending news