Opposition Meeting: विपक्ष की बैठक में अध्यादेश पर हो सबसे पहले चर्चा, केजरीवाल का राजनीतिक दलों को पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1747219

Opposition Meeting: विपक्ष की बैठक में अध्यादेश पर हो सबसे पहले चर्चा, केजरीवाल का राजनीतिक दलों को पत्र

Opposition Meeting: 23 जून को बिहार की राजधानी पटना में होने वाली बैठक से पहले CM केजरीवाल ने चिट्ठी लिखकर सबसे पहले राजधानी दिल्ली में केंद्र द्वारा लाए गए अध्यादेश पर चर्चा की मांग की है. 

Opposition Meeting: विपक्ष की बैठक में अध्यादेश पर हो सबसे पहले चर्चा, केजरीवाल का राजनीतिक दलों को पत्र

Opposition Meeting: 23 जून को बिहार की राजधानी पटना में विपक्ष की अहम बैठक आयोजित होने वाली है, जिसमें लगभग 20 से अधिक विपक्षी पार्टियां शामिल होंगी. इस बैठक से पहले CM केजरीवाल ने विपक्षी नेताओं को एक चिट्ठी लिखकर बैठक में सबसे पहले राजधानी दिल्ली में केंद्र द्वारा लाए गए अध्यादेश पर चर्चा की बात कही है. 

CM केजरीवाल की चिट्ठी
CM केजरीवाल ने विपक्षी नेताओं को लिखी इस चिट्ठी में केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन देने वाली सभी राजनीतिक पार्टियों का आभार जताया है. इसके साथ ही कहा कि अगर केंद्र के इस अध्यादेश को मंजूरी मिल जाती है तो वो जल्द ही गैर बीजेपी राज्यों के लिए भी ऐसा ही अध्यादेश लाकर उनके अधिकार छीन सकती है. इसलिए जरूरी है कि सभी पार्टियां मिलकर इश अध्यादेश को संसद में पास होने से रोंके. 

 

अध्यादेश के पास होते ही जनतंत्र होगा खत्म
CM केजरीवाल ने विपक्षी दलों को लिखी इस चिट्ठी में कहा है कि अगर दिल्ली में ये अध्यादेश लागू हो जाता है तो राजधानी से जनतंत्र खत्म हो जाएगा. दिल्लीवाले जो भी सरकार चुने उसके पास कोई पॉवर नहीं होगी, LG के माध्यम से केंद्र सीधा दिल्ली सरकार को चलाएगी. 

ये भी पढ़ें- Delhi News: NCCSA की पहली बैठक के बाद बोले CM केजरीवाल, केंद्र कर रही अफसरों के जरिये दिल्ली चलाने का प्रयास

क्या है NCCSA Ordinance?
केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली में अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण (NCCSA) गठित किया है, जिसके अनुसार, दिल्ली में कार्यरत दानिक्स और सभी ग्रुप ए अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग का अधिकार NCCSA के पास होगा. साथ ही  NCCSA की अध्यक्षता दिल्ली के CM करेंगे और दो अन्य सदस्य मुख्य सचिव और प्रधान गृह सचिव होंगे. इसके बाद अंतिम निर्णय का अधिकार LG के पास होगा. 

23 जून को विपक्ष की बैठक
23 जून को पटना में आयोजित होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में एकजुटता के साथ आगामी चुनाव में BJP को कैसे हराना है इस पर चर्चा की जाएगी. बैठक से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां इसकी तैयारी में जुट गई है. पटना में जगह-जगह पर CM केजरीवाल के पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें लिखा है कि 'देश के लाल केजरीवाल आपका बिहार की क्रांतिकारी धरा पर आपका स्वागत है.'

fallback

 

Trending news