Delhi News: 15 साल बाद धूमधाम से दिवाली मनाएंगे निगम कर्मचारी, केजरीवाल सरकार ने किए 50 फीसदी वादे पूरे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1955326

Delhi News: 15 साल बाद धूमधाम से दिवाली मनाएंगे निगम कर्मचारी, केजरीवाल सरकार ने किए 50 फीसदी वादे पूरे

Delhi News: दिल्ली मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने छोटी दिवाली के अवसर पर सभी दिल्लीवासियों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से दिवाली की शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि पिछले पंद्रह सालों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार रही. पिछले पंद्रह सालों में जितने भी तमाम दिल्ली नगर निगम के कर्मचारी हैं, उन्होंने दिक्कतों के अलावा कुछ भी नहीं देखा.

Delhi News: 15 साल बाद धूमधाम से दिवाली मनाएंगे निगम कर्मचारी, केजरीवाल सरकार ने किए 50 फीसदी वादे पूरे

Delhi News: दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने आज समस्त दिल्लीवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दी. इस अवसर पर मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कहा कि इस छोटी दिवाली के अवसर पर सभी दिल्लीवासियों को आम आदमी पार्टी की तरफ से एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से दिवाली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. आप सरकार अभी नगर निगम में है. पिछले पंद्रह सालों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार रही. पिछले पंद्रह सालों में जितने भी तमाम दिल्ली नगर निगम के कर्मचारी हैं, उन्होंने दिक्कतों के अलावा कुछ भी नहीं देखा.

उन्होंने कहा कि कभी सैलरी के लिए धरने पर बैठे रहे तो कभी बोनस के लिए धरने पर बैठे रहे और कभी अफसरों के पास धक्के खाए. कभी बोनस के लिए अपनी लड़ाई लड़ते रहे और अपनी मेहनत के हक के लिए कभी धरने करे. इसलिए हर साल उनकी दिवाली ‘काली दिवाली’ रही. अब आम आदमी पार्टी की सरकार नगर निगम में है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी कर्मचारियों के हितों में काम करती आई है व उनको अपने परिवार की तरह समझती आई है.

ये भी पढ़ेंः Chhath Puja 2023: छठ महापर्व की तैयारियों में जुटी AAP, इन 9 चीजों का रखा जाएगा खास ख्याल

उन्होंने आगे कहा कि इस बार आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद पहली दिवाली है, अब समय से उनको वेतन भी मिल रहा है. इस बार नगर निगम ने उनको बोनस भी दिया है.  साथ ही उन कर्मचारियों को नियमित करने की जो प्रक्रिया है, उसकी भी शुरुआत निगम द्वारा हो चुकी है. पिछले पंद्रह सालों में कर्मचारियों ने दिवाली पर न तो अपने परिवार के लिए तोहफे लिए और न अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए तोहफे लिए.

दिल्ली की मेयर ने आगे कहा कि पिछले पंद्रह सालों में हर बार कर्मचारियों ने ‘सूखी दिवाली’ मनाई. इस बार इतना बड़ा तोहफा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने और नगर निगम ने कर्मचारियों को दिया है. इस बार दिवाली, बहुत ही खुशहाल दिवाली रहे, मैं ऐसी कामना करती हूं. इस बात का आश्वासन देती हूं कि आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आपको हमेशा ही परिवार का हिस्सा समझते आए हैं.

ये भी पढ़ेंः Rohtak News: केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना, बोले- कीचड़ में खिला हुआ है कमल, इसकी सफाई झाड़ू से करनी पड़ेगी

उन्होंने आगे कहा कि आने वाले दिनों में जितने भी त्यौहार आएंगे, आप ऐसे ही खुशियों से मनाएंगे. हम वो हर वादा पूरा करेंगे जो चुनाव से पहले हमने किया था. हम कामना करते हैं कि ऐसे ही सबको खुशियां मिलती रहें. इस अवसर पर डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल ने कहा कि एक वक्त में दिल्ली नगर निगम दिवालिया का रूप धारण कर चुका था. पिछले 8-9 महीने से आम आदमी पार्टी की सरकार एमसीडी में आई है और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मेहनत के बाद हम दिल्ली नगर निगम को दिवालिया से दिवाली की तरफ लेकर आए हैं.

उन्होंने अपने संबोधन में आगे कहा कि पहले निगम कर्मचारियों को बोनस नाम की चीज एक ख्वाब लगती थी. यहां वक्त पर सैलरी आ जाना एक सपने जैसा था. यहां पर ग्रुप डी से लेकर ग्रुप ए के कर्मचारियों को सम्मान मिलना एक सपना था. नगर निगम द्वारा दिल्ली का विकास होना एक सपना जैसा था, लेकिन यह सभी सपने आज सच हो रहें हैं. क्योंकि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की एक ईमानदार सरकार दिल्ली के 2 करोड़ लोगों की दिल से सेवा करना चाहती है.

उन्होंने कहा कि दिवाली हो या ईद-क्रिसमस और गुरु नानक जयंती हो, हम चाहते हैं कि नगर निगम से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो. उन्होंने कहा कि अंत में, मैं सभी को दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं और यह उम्मीद करता हूं कि आने वाले चार साल हमारे ऐसे ही रहेंगे. हमने जो वादे किए थे उनमें से 50 फीसदी वादे पूरे किए और आने वाले समय में 100 फीसदी वादे पूरे करने का काम हम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हम करते रहेंगे.

(इनपुटः बलराम पांडे)