Delhi liquor policy case: केजरीवाल का पीएम पर तंज, अगर राजा मामूली लोगों से बदला लेने लगे तो देश कैसे करेगा तरक्की
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1910744

Delhi liquor policy case: केजरीवाल का पीएम पर तंज, अगर राजा मामूली लोगों से बदला लेने लगे तो देश कैसे करेगा तरक्की

Delhi liquor policy case: प्रधानमंत्री की पूरी कोशिश है कि AAP को खत्म कर दिया जाए. उन्होंने प्रश्न किया कि अगर किसी देश के राजा को इतना अहंकार हो जाए तो वो देश तरक्की कैसे करेगा?

Delhi liquor policy case: केजरीवाल का पीएम पर तंज, अगर राजा मामूली लोगों से बदला लेने लगे तो देश कैसे करेगा तरक्की

Delhi liquor policy case: ओखला से AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने मंगलवार को हुई ईडी (ED) को लेकर बुधवार सुबह पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने रेड की सारी सच्चाई बयां की. इसके उपरांत AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री की पूरी कोशिश है कि आम आदमी पार्टी को कुचलकर खत्म कर दिया जाए. अमानतुल्लाह खान के यहां ईडी की रेड भी AAP को खत्म करने की पीएम मोदी की मुहिम का एक हिस्सा है.

उन्होंने कहा कि आज तक इन्होंने हमारी खूब जांच कराई, खूब रेड करी, कई एमएलए और मंत्रियों को फर्जी केसों में जेल भेजा, लेकिन एक नए पैसे की भी गड़बड़ नहीं मिली. सब एक-एक करके छूट गए. एक-एक करके सारे केस कोर्ट में बंद हो गए. दरअसल, मोदी जी को बहुत अहंकार हो गया है. वे इंसान को इंसान ही नहीं समझते हैं. उन्होंने प्रश्न किया कि अगर किसी देश के राजा को इतना अहंकार हो जाए तो वो देश तरक्की कैसे करेगा?

एक पैसे का घोटाला नहीं मिला

AAP के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मंगलवार को विधायक अमानतुल्लाह खान के यहां ईडी की रेड हुई. यह पहला मौका नहीं है, जब प्रधानमंत्री जी ने आम आदमी पार्टी के नेताओं पर रेड कराई है. जब से हमारी दिल्ली के अंदर सरकार बनी है, प्रधानमंत्री मोदी जी की पूरी कोशिश यही है कि किसी भी तरह से AAP को कुचल दिया जाए, खत्म कर दिया जाए. 2015 में दिल्ली में हमारी सरकार बनी और 2016 में प्रधानमंत्री जी ने हमारे खिलाफ शुंगलू कमेटी बैठाई. शुंगलू कमेटी हमारी सरकार द्वारा किए गए सभी कार्यों की फाइल मंगाई, जो तकरीबन 400 फाइलें थीं. बड़े-बड़े अफसरों ने सारी फाइलों की जांच की और एक पैसे का भी घोटाला नहीं निकला.

हमारे विधायकों पर 170 से ज्यादा केस दर्ज, मगर फैसला AAP के पक्ष में

केजरीवाल ने कहा कि शुंगलू कमेटी की जांच में कोई भ्रष्टाचार नहीं मिलने के बाद मोदी जी ने हमारे उपर झूठे केस करने शुरू कर दिए. मोदी जी अभी तक आम आदमी पार्टी के विधायकों पर 170 से ज्यादा केस कर चुके हैं. इसमें से 140 से अधिक केस में कोर्ट का फैसला आ चुका है और सारे निर्णय मोदी जी के खिलाफ हैं. कोर्ट के सारे निर्णय AAP के पक्ष में आए हैं कि विधायकों पर झूठा केस किया गया, झूठी FIR और गलत गिरफ्तारी की गई. अब पिछले दो साल से मोदी जी ने हमारे मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं को गिरफ्तार करना चालू किया है. इन्होंने सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को गिरफ्तार किया. मंगलवार को विधायक अमानतुल्लाह के यहां ईडी की रेड कराई.

ये भी पढ़ें- Amanatullah Khan News: सतेंद्र जैन, सिसोदिया, संजय सिंह और अब अमनातुल्लाह के पीछे पड़ी BJP, सारे केस फर्जी- CM केजरीवाल

अगर कहीं घोटाला मिला होता तो मोदी जी हमें छोड़ते नहीं

केजरीवाल ने आगे कहा कि ये मामले कोर्ट में हैं. इसलिए इस पर ज्यादा नहीं बोलूंगा. पिछले सप्ताह मनीष सिसोदिया के केस में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, जिस तरह से जज बार-बार ईडी से एक ही सवाल पूछ रहे थे कि कोई तो सबूत दो. इन लोगों के पास मनीष सिसोदिया के खिलाफ एक भी सबूत नहीं था. इसका मतलब साफ है कि सारे केस केवल झूठे किए जा रहे हैं. मंगलवार को अमानतुल्लाह खान के यहां हुई रेडी भी AAP को खत्म करने की मोदी जी की छेड़ी गई मुहिम का एक हिस्सा है.

उन्होंने आगे कहा कि आज तक एक रुपए की हेराफेरी नहीं निकली. ये बोले कि केजरीवाल ने बस घोटाला कर दिया,  सड़कों में घोटाला कर दिया, बिजली और पानी का घोटाला कर दिया. मोदी जी ने हमारी इतनी जांच करा ली. मैं पीएम नरेंद्र मोदी को चुनौती देता हूं कि कहीं एक रुपये का भी घोटाला मिला हो तो बताएं. अगर कहीं घोटाला मिला होता,  तो मोदी जी हमें छोड़ नहीं देते। लेकिन उनको कहीं कोई घोटाला नहीं मिला.

ये भी पढ़ें- Delhi News: बीजेपी के स्टार प्रचारक ED और CBI ने शुरू किया अपना काम, हो सकती है संजय सिंह की हत्या- Dilip Pandey

गुजरात में मोरबी पूल गिरा, लेकिन वहां रेड नहीं हुई

केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेताओं पर चल रही सारी जांच फर्जी हैं. मोदी जी का मकसद भ्रष्टाचार खत्म करना नहीं है. मोदी जी ने दूसरी पार्टियों के सारे भ्रष्टाचारियों को अपनी पार्टी में शामिल कर ली है. अभी हाल ही में हमने महाराष्ट्र में इसका उदाहरण देखा है. दो दिन पहले मोदी जी चिल्ला-चिल्ला कर जिन नेताओं के लिए कहा कि इन्होंने 70 हजार करोड़ रुपये का घोटाला कर दिया, उन सारे भ्रष्टाचारियों को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया और उन पर लगे सारे केस खत्म कर दिए. जबकि ये लोग मोदी जी की नजर में भ्रष्टाचारी थे. गुजरात के अंदर मोरबी ब्रिज गिर गया और कई लोगों की मौत हो गई. वहां ईडी-सीबीआई की कोई रेड नहीं हुई.

अगर राजा मामूली लोगों से बदला लेने लगे तो देश तरक्की कैसे करेगा

AAP के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि मोदी जी को बहुत ज्यादा अहंकार हो गया है. मोदी जी की चाल, जुबान, बातचीत में अहंकार नजर आता है. वो किसी इंसान को इंसान नहीं समझते हैं. अगर किसी देश के राजा को इतना ज्यादा अहंकार हो जाए तो फिर उस देश की तरक्की कैसे हो सकती है. मोदी जी हर छोटी चीज पर भी बदला लेने पर उतारू हो जाते हैं. अगर किसी देश का राजा छोटो-छोटे से बदला लेने लगे तो फिर देश तरक्की नहीं कर सकता. हम लोगों की क्या औकात है?

ये भी पढ़ें- Delhi liquor policy case: संजय सिंह को कोर्ट से नहीं मिली राहत, 3 दिन बढ़ी रिमांड, ED कस्टड़ी में खुद की जान का बताया खतरा

पूरे देश का माहौल खराब हो चुका है, मीडिया और आम जनता डरी हुई है

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज देश का माहौल बहुत ज्यादा खराब हो चुका है. पहली बार हो रहा है कि भारत छोड़-छोड़कर लोग दूसरे देशों की नागरिकता ले रहे हैं. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ. बहुत बड़े स्तर पर लोग भारत छोड़-छोड़ कर जा रहे हैं. पूरे देश का माहौल खराब हो चुका है. व्यापार और उद्योग बर्बाद हो चुका है. व्यापारी-उद्योगपति, मीडिया और आम जनता डरी हुई. इसके बाद भी आम आदमी पार्टी डटी हुई है. आम आदमी पार्टी देशभक्तों, ईमानदार लोगों की पार्टी है. मोदी जी जो मर्जी कर लें, हम झुकने वाले नहीं हैं.

ईडी कह रही कि सबूत तो है, लेकिन दिखाएंगे नहीं

सांसद संजय सिंह के मसले पर मीडिया के प्रश्नों का जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा कि संजय सिंह के मामले में ईडी भ्रष्टाचार तो साबित करे. मैंने सुना था कि मंगलवार को ईडी ने कोर्ट में कहा कि उसके पास सबूत तो है, लेकिन वो दिखाएगी नहीं. ईडी अगर कोर्ट को ही सबूत नहीं दिखाएगी तो किसको दिखाएगी. क्या ईडी सबूत घर में रखेगी. संजय सिंह की जान को खतरा को लेकर कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि इस बारे में कोर्ट संज्ञान लेगा और उचित कदम उठाएगा.

ये भी पढ़ें- राघव चड्ढा ने नेताओं को बताया 'मुक्ति मार्ग', बोले-मुकदमों से बचना है तो BJP-NDA में शामिल हो जाओ

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि मंगलवार को हमारे विधायक अमानतुल्लाह खान पर ईडी की रेड हुई. प्रधानमंत्री जी की पूरी कोशिश है कि AAP को कुचल दिया जाए. आज तक इन्होंने हमारी खूब जांच कराई, खूब रेड करी, कई MLA और मंत्रियों को फर्जी केसों में जेल भेजा, लेकिन एक नए पैसे की भी गड़बड़ नहीं मिली. सब एक-एक करके छूट गए. एक-एक करके सारे केस कोर्ट में बंद हो गए. मोदी जी को बहुत अहंकार हो गया है. वे इंसान को इंसान ही नहीं समझते. अगर राजा को इतना अहंकार हो जाए तो देश तरक्की कैसे करेगा?

रेड से मेरा पूरा परिवार परेशान

इस दौरान विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा कि ईडी हमारे घर पर 12 घंटे तक रही और इस दौरान मेरा पूरा परिवार परेशान रहा. हम लोग पूरे दिन खाना तक नहीं खा पाए. मैंने ईडी से पूछा कि किस FIR के तहत मेरे यहां रेड करने आए हैं. तब ईडी ने कहा कि 2016 में CBI ने एक FIR की थी, उसी मसले में आए हैं. उन्होंने कहा कि सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर का मामला पहले से ही कोर्ट में चल रहा है. उस मामले में चार्जशीट हो चुकी है और मैं जमानत पर हूं. फिर ईडी ने कहा कि एसीबी की भी एक एफआईआर थी. मैंने ईडी को बताया कि एसीबी का मामला भी कोर्ट में चल रहा है, लेकिन अभी तक चार्जशीट दाखिल नहीं हुई. इस मामले में भी मैं जमानत पर हूं.

(इनपुटः बलराम पांडेय)

Trending news