Haryana Election Interesting Facts: हरियाणा का वो विधायक, जिसे BJP ने 5वीं बार दिया टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2416416

Haryana Election Interesting Facts: हरियाणा का वो विधायक, जिसे BJP ने 5वीं बार दिया टिकट

Haryana Election Interesting Facts: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. राज्य की 90 में से 67 विधानसभा सीटों के लिए भाजपा ने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. वहीं, हरियाणा के एक ऐसे भी विधायक हैं, जिन्हें पार्टी ने 5वीं बार उम्मीदवार बनाया है.

Haryana Election Interesting Facts: हरियाणा का वो विधायक, जिसे BJP ने 5वीं बार दिया टिकट

Haryana Vidhansabha Election Interesting Facts: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से 67 सीटों पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पहली लिस्ट में ही बीजेपी ने कई दिग्गजों के नाम फाइनल कर दिए. वहीं, पार्टी ने कई लोगों के टिकट भी काटे, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनपर पार्टी ने दूसरी और तीसरी बार भरोसा जताया है. इन्हीं में से एक हैं भिवानी से विधायक घनश्याम सर्राफ. घनश्याम सर्राफ को बीजेपी ने पांचवीं बार टिकट दिया है.

पार्टी हाईकमान का किया धन्यवाद
भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पहली सूची में हरियाणा जिले की सभी 5 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. इसी कड़ी में पार्टी ने तीन बार के विधायक घनश्याम सर्राफ पर पांचवीं बार भरोसा जताया है. टिकट मिलने के बाद उन्होंने पार्टी हाईकमान का आभार जताते हुए कहा, मैं भारतीय जनता पार्टी का आभारी हूं कि उन्होंने एक बार फिर मुझ पर भरोसा जताया है.fallback

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने पूछा, HC ने केजरीवाल की जमानत याचिका पर फैसला क्यों नहीं किया?

तीसरी बार बनने वाली है सरकार
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में एक बार फिर हरियाणा में कमल खिलेगा और भाजपा की सरकार बनेगी. जनता तीसरी बार प्रदेश की कमान भारतीय जनता पार्टी को सौंपने जा रही है. घनश्याम सर्राफ ने कहा कि क्षेत्र की जनता ने जो समर्थन और प्यार उन्हें दिया है, उसे वे कभी नहीं भूल पाएंगे. वो गांव-गांव जाकर लोगों से संपर्क कर रहे हैं. लोगों की समस्याओं का समाधान करना उनका लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विकास की कोई कमी नहीं है. अगर अभी भी कोई कमी है तो दोबारा जीतने के बाद उसे खत्म करने के काम किया जाएगा.

शुरू हो गई है नामांकन की प्रक्रिया
आपको बता दें कि हरियाणा में साल 2024 के विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होने हैं. पहले चुनाव की तारीख 1 अक्टूबर तय की गई थी, लेकिन बाद में तारीख बदल दी गई. अब हरियाणा में 8 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे आएंगे. इसके अलावा हरियाणा में आज यानी 5 सितंबर से नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है, जो 12 सितंबर तक चलेगी.

INPUT- Naveen Sharma

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news