Karnal News: बीजेपी पर जमकर बरसे टिकैत, कहा- सरकार बन गई तो राष्ट्रपति बनेंगे मोदी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2245303

Karnal News: बीजेपी पर जमकर बरसे टिकैत, कहा- सरकार बन गई तो राष्ट्रपति बनेंगे मोदी

Rakesh Tikait News: टिकैत ने कहा कि सरकार संविधान के साथ छेड़छाड़ करना चाहती है. अगर इस बार बीजेपी की सरकार बन गई तो मोदी राष्ट्रपति बनेगा और संविधान में संशोधन करेगा. मोदीजी ने सभी राज्यों पर कब्जा किया. 

Karnal News: बीजेपी पर जमकर बरसे टिकैत, कहा- सरकार बन गई तो राष्ट्रपति बनेंगे मोदी

Karnal Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में करनाल के किसान भवन पहुंचे संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने राजनीतिक संगठनों पर चुटकी ली. उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियों के नेता गांवों में वोटों के लिए जाना चाहते हैं, लेकिन हम चाहते है कि किसान संगठन मजबूत हो. उन्होंने कहा कि जब पॉलिटिकल नेता गांवों में आ ही रहे है तो जाहिर सी बात है कि किसान नेताओं से कुछ सवाल जवाब भी कर लें, क्योंकि अन्य समय पर तो मिलते ही नहीं.

साथ ही उन्होंने कांग्रेस को समर्थन देने की चार्चाओं पर विराम लगाय. सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट में किसान नेता राकेश टिकैत के कांग्रेस को समर्थन दिए जाने के मामले में सवाल किया गया तो राकेश टिकैत ने इसे नकार दिया. उन्होंने कहा कि देखो, बीजेपी के खिलाफ जहां मजबूत कैंडिडेट होगा, जनता उसी को वोट दे देगी, न कि किसी के कहने से वोट देगी. अब नेताओं की आपस में फाइट है, अब फाइनल में किसको जाना है, अभी तो सेमिफाइनल चल रहा है.

देश में बीजेपी कहां है?- टिकैत
BJP आई तो अमित शाह प्रधानमंत्री बनेंगे, इस पर राकेश टिकैत ने कहा कि देश में बीजेपी कहां है. अगर यह सरकार बीजेपी की होती तो भी कोई समस्या नहीं थी. यह सरकार पूंजीपतियों का एक गैंग है. उस गैंग ने उस पार्टी पर कब्जा कर रखा है. इनके साथ में है कौन? इन्हें नई बीजेपी के लोग चाहिए अब. जो पुराने नेता थे वे तो दरकिनार हो चुके हैं. अब इन्हें नेता नहीं गुलाम चाहिए. सब इनके खिलाफ है. इन्होंने सिस्टम पर कब्जा कर रखा है.

ये भी पढ़ें: Jantar Mantar History: जंतर मंतर का क्यों है ऐसा आकार, जानें इसका इतिहास 

नैना चौटाला पर हमले की निंदा
नैना चौटाला की गाड़ी पर हमले पर टिकैत ने कहा कि हम गाड़ी पर हमले का समर्थन नहीं करते है. अब वे ज्यादा से ज्यादा गांवों में जाएंगे, क्योंकि छेड़ा हुआ आदमी ज्यादा गांवों में जाता है. विरोध एक हद तक ठीक है, लेकिन संयुक्त किसान मोर्चा का किसी पर हमला करने का कोई काम नहीं है. किसान मोर्चा के पदाधिकारी नेताओं से सिर्फ सवाल जवाब कर सकता है.
किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी द्वारा राजनीतिक पार्टीयों के समर्थन दिए जाने पर टिकैत ने कहा कि जिनको चुनाव लड़ना है, वह उनका पोलिटिकल समझौता है. संयुक्त मोर्चा ने किसी को समर्थन नहीं किया. जनता सरकार को वोट नहीं दे रही और बीजेपी 165 से 185 सीटे आएगी. साथ ही उन्होंने ईवीएम का ध्यान रखने और गिनती के समय से ध्यान देने की हिदायत दी. 

शहीद किसानों के परिवार से मिलें पूर्व सीएम 
पूर्व सीएम मनोहर लाल के गांवों में विरोध के सवाल पर टिकैत ने कहा कि अब तक विरोध ही कहां हुआ है. अभी तो काले झंडे ही दिखाए गए है. हम तो चाहते है पूर्व सीएम लोगों के घरों तक जाए, गांवों में जाए और आंदोलन के दौरान जिन किसानों को चोटे लगी, जिन परिवारों के किसान शहीद हुए, उनके घर जाना चाहिए. अगर उन लोगों की कोई नाराजगी होगी तो वे भी पूर्व सीएम से बात कर लेंगे और आम दिनो में तो सीएम मिलते नहीं थी. 

नेता की परीक्षा जेल में होती है- टिकैत
हरियाणा सरकार के तीन निर्दलीय विधायक कांग्रेस के समर्थन में है और सरकार अल्पमत में है. टिकैत ने कहा कि अगर नेताओं की परेड हो जाए तो सरकार गिर जाएगी. विपक्ष वाले उनको सपोर्ट दे दे. अगर राजनीतिक नेता जेल से डरेंगे तो बीजेपी हावी हो जाएगी. नेता की परीक्षा जेल में ही होती है. जिस नेता ने जेल में परीक्षा नहीं दी, वह पोलीटिकल सिस्टम में फेल हो जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: CM अरविंद केजरीवाल को वापस जेल नहीं जाना पड़ेगा अगर...

सरकार बन गई तो राष्ट्रपति बनेंगे मोदी- किसान नेता
टिकैत ने कहा कि सरकार संविधान के साथ छेड़छाड़ करना चाहती है. अगर इस बार बीजेपी की सरकार बन गई तो मोदी राष्ट्रपति बनेगा और संविधान में संशोधन करेगा. मोदीजी ने सभी राज्यों पर कब्जा किया. मुख्यमंत्रियों पर कब्जा किया हुआ है. इसने पार्टी पर कब्जा किया हुआ है और मनमानी की है. इनका मकसद विपक्ष को खत्म करना है. इसलिए जब तक विपक्ष मजबूत नहीं होगा तब तक बात नहीं बनेगी.

INPUT: KAMARJEET SINGH

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news