Haryana News: जहरीली शराब से हुई 17 मौतों पर AAP नेता का तंज, बोले- हर मौत की जिम्मेदार हरियाणा सरकार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1955346

Haryana News: जहरीली शराब से हुई 17 मौतों पर AAP नेता का तंज, बोले- हर मौत की जिम्मेदार हरियाणा सरकार

Haryana News: आप नेता अशोक तंवर ने यमुनानगर में जहरीली शराब से हुई 17 लोगों की मौत को लेकर खट्टर सरकार पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्रियों की भाजपा नेताओं से साठगांठ हैं. खट्टर सरकार घर घर नकली शराब पहुंचाने का काम कर रही है. नकली शराब से होने वाली हर मौत की जिम्मेदार हरियाणा सरकार है.

Haryana News: जहरीली शराब से हुई 17 मौतों पर AAP नेता का तंज, बोले- हर मौत की जिम्मेदार हरियाणा सरकार

Haryana News: आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रचार समिति अध्यक्ष और डॉ. अशोक तंवर ने शनिवार को बयान जारी कर यमुनानगर में जहरीली शराब से हुई 17 लोगों की मौत को लेकर खट्टर सरकार को घेरा. उन्होंन कहा कि पूरे हरियाणा में अवैध ठेके चल रहे हैं और गली-गली में अवैध शराब बिक रही है. हरियाणा में बड़े स्तर पर शराब घोटाला हो रहा है. यह शराब घोटाला हजारों करोड़ रुपये का है. शराब घोटाले में मृत लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. खुलेआम नकली शराब बिक रही है, नकली शराब की होम डिलीवरी तक हो रही है.

उन्होंने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार युवा पीढ़ी को नशे में डूबा रही है और प्रदेश की महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं. पूरे हरियाणा में सरकार और माफिया की मिलीभगत से अवैध ठेके चल रहे हैं. नेताओं के संरक्षण में नकली शराब की फैक्ट्रियां चल रही हैं. हरियाणा में बड़े स्तर पर शराब घोटाला हो रहा है. नकली शराब बनाने की फैक्ट्रियां लगातार सामने आ रही हैं. ब्रांडेड बोतलों में नकली शराब भरकर बेची जा रही है.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: 15 साल बाद धूमधाम से दिवाली मनाएंगे निगम कर्मचारी, केजरीवाल सरकार ने किए 50 फीसदी वादे पूरे

उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार की नीति से युवा शिक्षित नहीं शराबी बन रहा है. शराब घोटाले की वजह से गई जानों की जिम्मेदार खट्टर सरकार है. यह हजारों करोड़ रुपये का शराब घोटाला है. ब्रांडेड बोतलों में भरकर 10 गुना रेट पर नकली शराब बेची जा रही है. अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्रियों की भाजपा नेताओं से साठगांठ हैं. खट्टर सरकार घर घर नकली शराब पहुंचाने का काम कर रही है.

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों फरीदाबाद में भी अवैध शराब बनाने का एक मामला सामने आया था, जिसमें अवैध शराब का रिबॉटलिंग प्लांट पकड़ा गया था. जहां महंगी और ब्रांडेड शराब के नाम पर मिलावटी शराब की बिक्री हो रही थी. प्लांट में थीनर से शराब बनाकर और पैक कर 6000 रुपये की शराब 600 रुपये में बाजार में बेचते थे और इस नकली शराब की होम डिलीवरी भी की जाती थी. इसके अलावा कुछ ठेकों से भी इनकी बिक्री हो रही थी.

ये भी पढ़ेंः Delhi Traffic Diwali 2023: दिल्ली- NCR की थमी रफ्तार! दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवायजरी, इन बाजारों में दी भारी भीड़ की चेतावनी

उन्होंने कहा कि इसको ऑर्गनाइज तरीके से माफिया ऑपरेट कर रहा है. नकली शराब से होने वाली हर मौत की जिम्मेदार हरियाणा सरकार है. पिछले साल भी शराब से हरियाणा में चार युवकों की मौत हो गई थी, जिनमें तीन युवक सोनीपत और एक पानीपत का रहने वाला था.  इसके अलावा दो महीने पहले हरियाणा से रुई और भूसे में छिपाकर 70 लाख रुपये की अवैध शराब अलीगढ़ भेजी जा रही थी.

उन्होंने कहा कि  इस शराब घोटाले पर ईडी का ध्यान क्यों नहीं जाता. उन्होंने कहा कि इससे साबित होता है कि पूरे हरियाणा में बड़े स्तर पर अवैध शराब का धंधा फैला हुआ है, जिसकी तस्करी दूसरे प्रदेशों तक की जाती है और ये काम सरकार की मिलीभगत के बिना मुश्किल है.  हरियाणा सरकार के संरक्षण से प्रदेश में अवैध शराब का हजारों करोड़ का घोटाला चल रहा है.

(इनपुटः विजय राणा)

Trending news