दिल्ली के सरकारी स्कूल ज्यादा बेहतर, BJP देश को अनपढ़ रखना चाहती है- मनीष सिसोदिया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1322335

दिल्ली के सरकारी स्कूल ज्यादा बेहतर, BJP देश को अनपढ़ रखना चाहती है- मनीष सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि- स्कूल बनाने में गड़बड़ी की बात अब हो रही है. मैं इनकी चाल समझता हूं. मेरे घर पर रेड से स्कूल के कागज नक्शे ही निकले होंगे, जितनी भी ये बकवास कर रहे है सब झूठ है. प्राइवेट स्कूल भी इतने शानदार नहीं.

दिल्ली के सरकारी स्कूल ज्यादा बेहतर, BJP देश को अनपढ़ रखना चाहती है- मनीष सिसोदिया

AAP Delhi: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार यानी की आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर CBI और BJP पर जमकर निशाना साधा है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि सीबीआई रेड के 10 दिन बीत गए हैं, लेकिन एजेंसी अभी तक नहीं बता पाई है कि मेरे घर से उन्हें क्या मिला. बीजेपी की तरफ से जितने आरोप लगाए गए सब झूठे हैं. सिसोदिया ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जहां भी इनकी सरकार है वहां सरकारी स्कूल बंद कर दिए गए.

डिप्टी सीएम ने कहा कि पूरा देश अनपढ़ गंवार रहे. मेरे स्कूलों की जांच करो लेकिन ये भी जांच करो कि 2014 से सरकारी स्कूल देश भर में क्यों बंद हो रहे हैं. आज देश के 80% बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ते हैं. दिल्ली ने देश और पूरी दुनिया को सरकारी स्कूलों को लेकर एक कॉन्फिडेंस दिया है.

ये अनपढ़ लोग सभी को अनपढ़ बनाना चाहते हैं- मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि स्कूल बनाने में गड़बड़ी की बात अब हो रही है. मैं इनकी चाल समझता हूं. मेरे घर पर रेड से स्कूल के कागज और नक्शे ही निकले होंगे, जितनी भी ये बकवास कर रहे है सब झूठ है. प्राइवेट स्कूल भी इतने शानदार नहीं. सरकारी स्कूल बंद करने की साजिश है. ये अनपढ़ गवारों की पार्टी है ये देश भी ऐसा बनाना चाहते हैं.

ये भी पढ़ेंः Gopal Ratna Award: अगर आपके पास हैं गाय, भैंस, मुर्गे कबूतर तो जीत सकते हैं 5 लाख रुपये

उन्होंने कहा कि स्कूलों के करप्शन पर इनका इंटरेस्ट नहीं है. इसकी भी जांच करो कि देश में सरकारी स्कूल क्यों बंद हो रहे हैं. इन्ही के किसी नेता ने शिकायत की है. दिल्ली ने मॉडल दिया है. 80% देश के बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ते हैं. सरकारी स्कूलों को बंद करने की साजिश. दिल्ली ने शानदार स्कूल बन सकते है चल सकते हैं. इनको इस बात से डर लग रहा है कि सरकारी स्कूल चल सकते है इसलिए ये अब इन्हें बंद करवाना चाहते हैं.

दिल्ली में 12000 प्राइवेट स्कूल खुले

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि स्कूलों पर डेटा है 2015 से 2021 तक 72,000 से ज्यादा सरकारी स्कूल बंद करवाये हैं. 80% बच्चों को बर्बाद करने की साजिश है. 51,000 स्कूल एक साल में बंद किये हैं. इनमें 26 हजार यूपी, 1100 स्कूल उत्तराखंड में बन्द किये हैं. इनके नेताओ के प्राइवेट स्कूल खुल रहे हैं. करीब 12,000 स्कूल प्राइवेट खुले हैं.

उन्होंने आगे कहा कि मैं गर्व से शिक्षा मंत्री हूं. 2015 से हमने 700 नई स्कूल बिल्डिंग बनाई. प्राइवेट स्कूल बिल्डिंग से बेहतर है. पहले रोता हुआ स्कूल बनाया जाता था. हमने शानदार सरकारी स्कूल बनाये हैं. टीन टप्पर वाले स्कूल हमने नहीं बनाये. अमीर आदमी के बच्चों को भी स्कूल शानदार लगते हैं. खर्चा किया है सरकार के बच्चे हैं. प्राइवेट स्कूल खोलने का हमारा मिशन मोड़ नहीं.

ये भी पढ़ेंः भजन गायक की बेहरमी से हत्या, मृतक पर पहले से था अपहरण का मामला दर्ज

मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे कहा कि इनके मॉडल से देश बर्बाद हो जायेगा. सीबीआई ईडी रेड तो बहाने हैं. करा लो रेड. नई सीबीआई रेड से पहले ये बताये की पार्टी के चंदे की जांच का क्या हुआ, सीएम आफिस पर रेड का क्या हुआ, मेरे घर 4 साल पहले फेसबुक को टेंडर की जांच हुई उसमे कुछ नही निकला.

उन्होंने कहा कि 40 MLA पर कार्रवाई से क्या हुआ. 24 घण्टे सीबीआई ईडी यही आता है. हम ये करते रहेंगे मैं अभी नजफगढ़ से आ रहा हूं जहां बच्चे NDA में जाने की तैयारी कर रहे हैं.

Trending news