MBBS छात्रों ने सरकार के खिलाफ निकाली शव यात्रा, बोले- उनके दोस्तों के साथ जो हुआ उसकी कड़ी निंदा करते है
Advertisement

MBBS छात्रों ने सरकार के खिलाफ निकाली शव यात्रा, बोले- उनके दोस्तों के साथ जो हुआ उसकी कड़ी निंदा करते है

पिछले 10 दिनों से MBBS छात्र राजकीय शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नलहड़ में हरियाणा सरकार की बॉन्ड स्कीम के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच बुधवार यानी की आज छात्रों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हरियाणा सरकार की शव यात्रा निकाली. 

MBBS छात्रों ने सरकार के खिलाफ निकाली शव यात्रा, बोले- उनके दोस्तों के साथ जो हुआ उसकी कड़ी निंदा करते है

कासिम खान/नूंह मेवात: हरियाणा सरकार की बॉन्ड स्कीम से MBBS छात्र बेहद नाराज हैं. छात्र पिछले 10 दिनों से राजकीय शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नलहड़ में धरना प्रदर्शन कर सरकार की इस योजना का विरोध कर रहे हैं. बुधवार को सैकड़ों छात्रों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए हरियाणा सरकार की शव यात्रा निकाली और उसके बाद शव का पोस्टमार्टम किया.

इतना ही नहीं MBBS छात्रों ने डीसी एवं एसपी के माध्यम से ज्ञापन भेजकर सरकार से बांड पॉलिसी को वापस लेने की मांग की है. हरियाणा सरकार ने एमबीबीएस करने वाले डॉक्टरों के लिए बॉन्ड स्कीम लॉन्च की है, लेकिन इस बॉन्ड स्कीम से एमबीबीएस छात्र बेहद नाराज हैं. नूंह जिले के मेडिकल कॉलेज नलहड़ सहित प्रदेशभर के सभी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस छात्रों द्वारा विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है.

मेडिकल कॉलेज के छात्र इस बात से काफी नाराज हैं कि उनको मेडिकल कॉलेज निर्देशक डॉक्टर पवन गोयल द्वारा तरह-तरह की धमकियां दी जा रही हैं. छात्रों को यह डर सता रहा है कि पुलिस प्रशासन उन्हें जबरन धरने से उठा सकती है. छात्र पूरी तरह सरकार की पॉलिसी से गुस्से में नजर आ रहे हैं और अब उन्होंने गुरुवार से प्रतिदिन 10 MBBS छात्रों को आमरण अनशन पर बैठाने का फैसला कर लिया है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Chhawla Gangrape: DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस, पीड़ित के परिवार की सुरक्षा की मांग

छात्रों ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान दो टूक कहा कि जब तक पॉलिसी को सरकार वापस नहीं लेगी तब तक उनका धरना-प्रदर्शन इसी तरह चलता रहेगा. उन्होंने यह भी कहा कि वह किसी से डरने वाले नहीं है. कुल मिलाकर MBBS छात्र अब सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ने के मूड में नजर आ रहे हैं.

इसी के साथ MBBS छात्रों को हटाने के लिए बड़ी संख्या में हरियाणा पुलिस के जवान राजकीय शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज में देर शाम तक डटे रहे, लेकिन छात्रों ने पूरी तरह से शांति के साथ प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी जताई. छात्रों ने यह भी कहा कि उनके दोस्तों पर जिस तरह से रोहतक में जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा व्यवहार किया गया. उसकी वह कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. MBBS छात्र दिन-प्रतिदिन मानने के बजाय उग्र होते जा रहे हैं. सरकार को ही अब इस मसले का कोई ना कोई हल निकालना पड़ेगा.

Trending news