MCD: मेयर-डिप्टी मेयर चुनाव में AAP-BJP में छिड़ा संग्राम, पार्षदों में धक्कामुक्की, गिराया पोडियम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1516725

MCD: मेयर-डिप्टी मेयर चुनाव में AAP-BJP में छिड़ा संग्राम, पार्षदों में धक्कामुक्की, गिराया पोडियम

MCD Mayor Election : आप पार्षदों का कहना है कि बीजेपी के इशारे पर  वर्षों से चली आ रही परंपरा को ताक पर रखकर पीठासीन सदन की कार्यवाही चलाना चाहते हैं, जो नहीं होने देंगे.

MCD: मेयर-डिप्टी मेयर चुनाव में AAP-BJP में छिड़ा संग्राम, पार्षदों में धक्कामुक्की, गिराया पोडियम

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम में मेयर-डिप्टी मेयर के चुनाव के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सिविक सेंटर में निगम की पहली ही बैठक में संग्राम छिड़ गया. बताया गया है कि मनोनीत पार्षदों को चुने गए पार्षदों से पहले शपथ दिलाने पर सदन में हंगामा शुरू हुआ.

पार्षद मुकेश गोयल ने मनोनीत पार्षदों को पहले शपथ दिलाने पर विरोध जताया, जिसके बाद आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षदों में पहले जुबानी जंग शुरू हुई और देखते ही देखते उनमें धक्का मुक्की और हाथापाई होने लगी. पार्षदों का आरोप है कि एलजी ने सदन के लिए जो व्यवस्था बनाई है, वह संविधान के खिलाफ है. 

 पढ़ें : केजरीवाल सरकार को किन 10 पार्षदों से परेशानी? LG को पत्र लिखकर की ये शिकायत

हंगामे के बीच पुलिस के जवानों ने बीच बचाव की कोशिश की गई तो जन प्रतिनिधियों ने उन्हें धकेलकर पीछे कर दिया. पार्षद कुर्सियों पर चढ़कर नारेबाजी करते दिखे. महिला पार्षदों से भी धक्कामुक्की की गई. इतना ही नहीं नाराज पार्षदों ने पोडियम गिरा दिया. आप पार्षदों का कहना है कि बीजेपी के इशारे पर  वर्षों से चली आ रही परंपरा को ताक पर रखकर पीठासीन सदन की कार्यवाही चलाना चाहते हैं, जो नहीं होने देंगे.  

दरअसल इस सारे राजनीतिक ड्रामे के पीछे एमसीडी की सबसे शक्तिशाली कमेटी (स्टैंडिंग कमेटी) के चेयरमैन का चुनाव है. वैसे तो एमसीडी में आप की सरकार आ गई है, लेकिन उसके कामकाज में स्टैंडिंग कमेटी की अहम भूमिका होती है. इसमें बीजेपी के 10 और आप के 8 सदस्य हैं. इससे पहले एलजी वीके सक्सेना ने कांग्रेस की पार्षद और हाउस ऑफ लीडर नाजिया दानिश को हज कमेटी का मेंबर नियुक्त कर दिया है.

इसके बाद आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने बीजेपी और कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के लिए बीजेपी ने कांग्रेस के साथ मिलकर सांठगांठ कर ली है. आरोप है कि नाजिया दानिश को पार्षदों को वॉकआउट कराने की जिम्मेदारी दी गई है, ताकि सदन का काम प्रभावित हो.

आतिशी ने कहा, जो आरोप आम आदमी पार्टी लगा रही थी वह सच साबित होता हुआ नजर आ रहा है क्योंकि कांग्रेस की पार्षद और हाउस ऑफ लीडर को हज कमेटी का सदस्य बनाना कहीं ना कहीं यह इशारा करता है कि बीजेपी और कांग्रेस सांठगांठ हो गई है और इसकी सूत्रधार नाजिया दानिश हैं. आप विधायक आतिशी ने कहा जिस तरीके से एलजी साहब बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं, वह पूरी तरह से असंवैधानिक है. उन्होंने कहा कि जिन 10 पार्षदों को  एलजी की तरफ से मनोनीत किया गया है, ऐसे हम चुनौती देंगे.

Trending news