UPSC कैंडिडेट्स के लिए सुबह 8 के बजाय 6 बजे से चली फेज-3 की दिल्ली मेट्रो, छात्रों ने कहा अच्छी पहल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2294898

UPSC कैंडिडेट्स के लिए सुबह 8 के बजाय 6 बजे से चली फेज-3 की दिल्ली मेट्रो, छात्रों ने कहा अच्छी पहल

UPSC द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा देने वालें उम्मीदवारों के लिए खास सुविधा का इंतजाम किया गया था. परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को रविवार को दिल्ली मेट्रो के फेज-3 सेक्शन पर सेवाए सुबह 8 बजे की बजाय 6 बजे से शुरू की गई.

UPSC कैंडिडेट्स के लिए सुबह 8 के बजाय 6 बजे से चली फेज-3 की दिल्ली मेट्रो, छात्रों ने कहा अच्छी पहल

Delhi Metro Train Upsc: UPSC द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा देने वालें उम्मीदवारों के लिए खास सुविधा का इंतजाम किया गया था. परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को रविवार को दिल्ली मेट्रो के फेज-3 सेक्शन पर सेवाए सुबह 8 बजे की बजाय 6 बजे से शुरू की गई. जिसको लेकर परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवार इस फैसले से काफी खुश दिखाई दिए. कई UPSC उम्मीदवारों ने कहा कि यह एक अच्छा उपाय है और इससे उन्हें बहुत मदद मिली है.

6 बजे मेट्रो सेवाएं शुरू छात्र को मिली खुशी
वहीं एक अमन कुमार नाम के उम्मीदवार ने ANI को बताया कि मुझे नोएडा में अपनी परीक्षा देनी है. आज सुबह 6 बजे मेट्रो सेवाएं शुरू हो गईं. यह एक अच्छी पहल है क्योंकि हम समय पर परीक्षा केंद्रों तक पहुंच सकेंगे. एक अन्य उम्मीदवार राकेश कुमार ने कहा यह अच्छी बात है कि आज सुबह 6 बजे मेट्रो शुरू हुई. इससे UPSC छात्रों को समय पर अपने परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में मदद मिलेगी.

8 बजे के बजाय सुबह 6 बजे शुरू होनी चाहिए इन स्टेशनों पर मेट्रो
वहीं पिंक लाइन पर मेट्रो सेवाएं स्थायी रूप से सुबह 8 बजे के बजाय सुबह 6 बजे शुरू होनी चाहिए. डीएमआरसी के अनुसार अन्य खंडों पर बाकी मेट्रो सेवाएं अपने सामान्य शेड्यूल के अनुसार सुबह 8 बजे से शुरू हुई. इस समय समायोजन में शामिल चरण फेज-II में दिलशाद गार्डन-शहीद स्थल, नोएडा सिटी सेंटर-नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी, मुंडका- ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बदरपुर बॉर्डर-राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़), मजलिस पार्क-शिव विहार, जनकपुरी पश्चिम-बॉटनिकल गार्डन और ढांसा बस स्टैंड द्वारका शामिल हैं.

 ये भी पढ़ेँ: Delhi Water Crisis: किसका कितना पानी का हिस्सा है गर्मी के बीतने के बाद भी हो सकती है उस पर बात: आतिशी

16 जून को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2024 आयोजित की गई. भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस), भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) आदि के अधिकारियों का चयन करने के लिए यूपीएससी द्वारा सिविल सेवा परीक्षा प्रतिवर्ष तीन चरणों- प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार में आयोजित की जाती है.

Trending news