Noida Police Encounter: रेहड़ी से करते थे रेकी फिर डकैती, पुलिस ने दो बदमाशों को गोली मारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2415115

Noida Police Encounter: रेहड़ी से करते थे रेकी फिर डकैती, पुलिस ने दो बदमाशों को गोली मारी

Crime News: सेंट्रल नोएडा के इकोटेक 3 थाना क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान पैर में गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए. वहीं छह बदमाशों की तलाश पुलिस कर रही है.

Noida Police Encounter: रेहड़ी से करते थे रेकी फिर डकैती, पुलिस ने दो बदमाशों को गोली मारी

Noida Crime News: सेंट्रल नोएडा के इकोटेक 3 थाना क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान पैर में गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए. इन बदमाशों ने 28 अगस्त को घर में घुसकर डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया था. यह गिरोह बड़े ही शातिर किस्म का है जो कि टोपी पहनकर वारदात को अंजाम दिया करता था. इस गिरोह के छह बदमाश अब भी फरार चल रहे हैं, जिनकी तलाश जारी है. 

 

ड्रोन से की गई बदमाशों की तलाश 

 

28 अगस्त को इकोटेक थर्ड थाना क्षेत्र के सरस्वती एनक्लेव में 8 से 10 बदमाशों ने एक घर में डकैती डाली थी. इस घटना का खुलासा करने के लिए डीसीपी सेंट्रल नोएडा के नेतृत्व में 5 टीमों का गठन किया गया. बदमाशों की तलाश के लिए ड्रोन कैमरे का भी इस्तेमाल किया गया. लगभग 500 कैमरे की फुटेज और 50 से ज्यादा संदिग्ध लोगों से पूंछताछ की गई.

बुधवार को पुलिस का आरोपियों से सामना हो गया. मुठभेड़ के दौरान पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो बदमाश घायल हो गए. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इनके पास से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, एक स्विफ्ट कार, 2 तमंचे, कारतूस, 39700 हजार रुपये नगद व 2 तोला सोना बरामद किया है. वही बाकी अन्य लोग फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है. 

ये भी पढ़ें: अक्टूबर में होगा भिवानी के स्कूलों में ये खास एग्जाम, सरकारी नौकरी में मिलेगी छूट

टोपी पहनकर देते थे वारदात को अंजाम
डीसीपी सेंट्रल नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि इस गैंग के सभी लोग अपना चेहरा छुपाने के लिए टोपी का इस्तेमाल करते है, ताकि कोई इन्हें आसानी से पहचान न पाए. इसके साथ ही ये घटना को अंजाम देकर अपनी चप्पल या जूते रास्ते में ही फेंककर फरार हो जाते थे, जिससे कि तेज भाग सके. यह लोग रेकी करने के लिए रेहड़ी का इस्तेमाल करते थे. फेरी लगाने के दौरान यह घर को चिन्हित कर लेते थे और उसके बाद रात में डकैती और लूट की वारदातों को अंजाम देते थे.

50 से ज्यादा लोगों से पूंछताछ
डीसीपी ने बताया कि टीमें दिन रात 28 अगस्त को डकैती की जांच कर रही थी. 50 से ज्यादा संदिग्ध लोगों से पूंछताछ की गई और करीब 500 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की गई, तब जाकर बदमाश फुटेज में नजर आए. फिलहाल इनके 6 और साथी फरार है. पुलिस उनकी भी तलाश कर रही है. जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा. 

INPUT: BHUPESH PRATAP

Trending news