Numerology: 10 अगस्त को इस मूलांक वालों की लव लाइफ रहेगी सुपर कूल, जानें यहां
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2376757

Numerology: 10 अगस्त को इस मूलांक वालों की लव लाइफ रहेगी सुपर कूल, जानें यहां

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष में हर मूलांक का अपना विशिष्ट महत्व होता है. मूलांक 8 वाले लोगों का स्थान विशेष माना जाता है. यह अंक कर्म फलदाता शनि देव का प्रतीक है. जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी महीने की 8, 17, या 26 तारीख को होता है उनका मूलांक 8 होता है.

 

Numerology: 10 अगस्त को इस मूलांक वालों की लव लाइफ रहेगी सुपर कूल, जानें यहां

Numerology:  मूलांक 8 के लोगों पर शनि देव की विशेष कृपा मानी जाती है. ये व्यक्ति अक्सर अंतर्मुखी होते हैं और दुनिया की भागदौड़ से दूर रहकर एकांत में रहना पसंद करते हैं. इनके व्यक्तित्व में गहराई होती है और वे अक्सर गंभीर और विचारशील होते हैं. शनि देव के प्रभाव के कारण, मूलांक 8 के लोग जीवन में मेहनत और अनुशासन को महत्व देते हैं. ये लोग कठिनाइयों का सामना करने में सक्षम होते हैं और अपने कर्म के बल पर जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं.

शनि देव का रहता है साथ 
मूलांक 8 वाले लोग अपनी कड़ी मेहनत और संघर्ष के लिए जाने जाते हैं. शनि देव के प्रभाव के कारण ये लोग मेहनत से कभी पीछे नहीं हटते और चुनौतियों का डटकर सामना करते हैं. शनि देव इन्हें उनकी मेहनत का पूरा फल दिलाते हैं, जिससे ये लोग धीरे-धीरे सफलता की सीढ़ियां चढ़ते जाते हैं. जीवन में कई संघर्षों का सामना करने के बावजूद, ये व्यक्ति अपने दृढ़ संकल्प और अनुशासन के साथ आगे बढ़ते रहते हैं.

प्रेम संबंध कैसा होगा
हालांकि, प्रेम संबंधों के मामले में मूलांक 8 के लोगों को अक्सर चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. इनके प्रेम संबंध लंबे समय तक नहीं टिकते और विवाह में भी बाधाएं आती हैं, जिससे विवाह में देरी हो जाती है. लेकिन एक बार विवाह होने पर इनका गृहस्थ जीवन सुखी और संतोषजनक रहता है. ये अपने जीवनसाथी को बहुत चाहते हैं और उनके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. विशेष रूप से मूलांक 3, 4, 5, 7, और 8 के लोगों के साथ इनका लगाव अधिक होता है.

ये भी पढ़ें- Manish sisodia: फिर दिखी मनीष की 'मुस्कुराहट', 17 महीने बाद आए जेल से बाहर

10 अगस्त कैसा होगा 
मूलांक 8 वालों के लिए आज का दिन बहुत ही खुशनुमा और सकारात्मक रहेगा. परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा, जिससे दांपत्य जीवन में भी मधुरता आएगी. आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, जिससे आप पूरे दिन ऊर्जावान महसूस करेंगे. आज पुराने मित्रों से मिलने का मौका मिल सकता है, जिससे पुरानी यादें ताजा होंगी. घर पर किसी अतिथि के आगमन से भी खुशी का माहौल बनेगा. कार्यक्षेत्र और व्यापार में भी आपके लिए अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी. आप नई योजनाओं पर काम शुरू कर सकते हैं और आपके ऊपर नई जिम्मेदारियां भी आ सकती हैं. व्यापार में बढ़ोतरी के लिए आप किसी यात्रा पर जाने का भी कार्यक्रम बना सकते हैं

Trending news