Odisha Train Accident: हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 350, 900 से ज्यादा लोग घायल, जानें कैसे हुआ हादसा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1722255

Odisha Train Accident: हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 350, 900 से ज्यादा लोग घायल, जानें कैसे हुआ हादसा

Odisha Train Accident Update: ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में अब तक 350 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 900 से ज्यादा यात्री घायल हैं. फिलहार रात से अब भी राहत और बचाव काम जारी है. 

Odisha Train Accident: हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 350, 900 से ज्यादा लोग घायल, जानें कैसे हुआ हादसा

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम को बेहद दर्दनाक हादसा होने की खबर सामने आई. जहां बहानागा रेलवे स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए. जिससे की तीन ट्रेन आपस में टकरा गई. इस हादसे में अब तक 350 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 900 से ज्यादा यात्री घायल हैं. फिलहार रात से अब भी राहत और बचाव काम जारी है. 

बालेश्वर अस्पताल में रक्तदान के लिए भारी संख्या में पहुंच रहे लोग 
बता दें कि ओडिशा के स्थानीय लोग बालेश्वर अस्पताल में जरूरतमंद लोगों के लिए रक्तदान करने के लिए एकत्रित हुए हैं. भारी खंख्या में लोग वहां रक्तदान के लिए पहुंत रहे हैं. वहीं ओडिशा के बालासोर में हुए भयानक ट्रेन हादसे के पीड़ितों में से एक सोमरंजन सेठी ने घटना के बारे में बताया. 

मरीजों से मिलने पहुंचे पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार
पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार बालासोर के फकीर मोहन मेडिकल कॉलेज और अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने ट्रेन दुर्घटना के पीड़ितों में से कुछ को भर्ती कराया गया है. 

आखिर कैसे हुआ ये दर्दनाक हादसा 
हादसे को लेकर आधिकारियों का कहना है कि ओडिशा में हावड़ा से बेंगलुरु जा रही 12864 एक्सप्रेस ट्रेन के कई कोच शुक्रवार शाम लगभग 7 बजे पटरी से उतरी और जाकर साथ वाली पटरी पर गिर गए. इसी दौरान, उस पटरी पर शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन आ गई जो कि वहां गिरे कोच से टकरा गई. इसी कारण शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन के कई कोच पटरी से उतरे और साथ वाली पटरी जा रही मालगाड़ी से टकरा गए. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने राहत बचाव का कार्य शुरू किया. फिर सुरक्षा विभाग को सूचना मिलने के बाद राहत बचाव का कार्य शुरू किया गया. 

रेल मंत्री ने मुआवजा देने का किया ऐलान
हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. जिसमें मृतक के परजिनों को 10 लाख रुपये, गंभीर रुप से घायल लोगों को 2 लाख और वहीं मामूली चोट आने पर 50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है.  

 जारी किए गए ये हेल्पलाइन नंबर 

Trending news