Delhi Online Fraud: पुलिस ने ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले का किया पर्दाफाश, ट्रेडिंग के बहाने लोगों को देते थे धोखा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2132617

Delhi Online Fraud: पुलिस ने ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले का किया पर्दाफाश, ट्रेडिंग के बहाने लोगों को देते थे धोखा

Trading Online Fraud: शाहदरा जिले के साइबर पुलिस थाना की टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने ऑनलाइन साइबर फ्रॉड, धोखाधड़ी के मामले का पर्दाफाश किया था.  ये लोग ट्रेडिंग में निवेश के बहाने लोगों को देते थे धोखा 

Delhi Online Fraud: पुलिस ने ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले का किया पर्दाफाश, ट्रेडिंग के बहाने लोगों को देते थे धोखा

Delhi Trading Fraud:​ शाहदरा जिले के साइबर पुलिस थाना की टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने ऑनलाइन साइबर फ्रॉड, धोखाधड़ी के मामले का पर्दाफाश किया था.  ये लोग ट्रेडिंग में निवेश के बहाने लोगों को धोखा देते थे. वहीं पुलिस ने इनके पास से  4 मोबाइल फोन, 1 लैपटॉप, 3 बैंक कार्ड बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान बेंगलुरु निवासी भरत राज और उत्तर प्रदेश निवासी राकेश पाल के रूप में हुई है.

धोखाधड़ी का यह मामला अरुण कुमार जैन ने थाना साइबर सेल में दर्ज करवाया था. शिकायतकर्ता अरुण कुमार जैन ने कहा कि उन्हें अज्ञात व्हाट्सएप नंबर से एक टेक्स संदेश प्राप्त हुआ. जिसमें शिकायतकर्ता को कुछ व्हाट्सएप और टेलीग्राम समूह के माध्यम से ट्रेडिंग में निवेश करने के लिए कहा गया था. शिकायतकर्ता ने उनके निर्देशों का पालन किया और 74 लाख रुपये का निवेश किया. बाद में शिकायतकर्ता को एहसास हुआ कि उन अज्ञात व्यक्तियों ने उसके साथ धोखाधड़ी की है. 

थाना साइबर ने आईपीसी धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने जांच के दौरान उन बैंक खातों का विवरण प्राप्त किया गया. जिस अकाउंट में रकम जमा गई और संदिग्ध मोबाइल नंबर के कॉल विवरण का विश्लेषण किया गया. सभी संदिग्ध व्यक्तियों से जुड़े बैंक खातों और मोबाइल नंबरों को जांच की गई और इनके तकनीकी विश्लेषण और टीम को पता चला.

ये भी पढ़ें: Kurukshetra Lok Sabha Seat: हरियाणा में मिली एक मात्र सीट से आप ने सुशील गुप्ता को क्यों बनाया उम्मीदवार, जानें वजह

कॉल डिटेल बैंक खातों के लेनदेन विवरण और अन्य तकनीकी निगरानी के आधार पर, छापेमारी की गई. दोनों आरोपियों को बेंगलुरु और दिल्ली से गिरफ्तार किया गया. आरोपियों के कब्जे से 4 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप और 3 बैंक कार्ड बरामद किए गए हैं. मामले से जुड़े आगे के पहलुओं की जांच की जा रही है. ठगी गई रकम से संबंधित खातों की मनी लॉन्डरिंग की जांच की जा रही है. उक्त गिरोह के शेष सदस्यों की तलाश की जा रही है. पुलिस द्वारा आगे की जांच अभी भी  की जा रही है.
Input: Rajkumar Bhati 

Trending news