Rahul Gandhi Bungalow: पुराना बंगला मिलने पर बोले राहुल गांधी, मेरा घर पूरा हिंदुस्तान है
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1815777

Rahul Gandhi Bungalow: पुराना बंगला मिलने पर बोले राहुल गांधी, मेरा घर पूरा हिंदुस्तान है

Rahul Gandhi Delhi Bungalow: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 136 दिन बाद संसद की सदस्यका बहाल की गई, जिसके बाद आज उन्हें उनका पुराना 12 तुगलक लेने वाला सरकारी बंगला भी वापस मिल गाया. 

Rahul Gandhi Bungalow: पुराना बंगला मिलने पर बोले राहुल गांधी, मेरा घर पूरा हिंदुस्तान है

Rahul Gandhi Bungalow: मोदी सरनेम केस में कांग्रेस मंत्री राहुल गांधी की सजा पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी थी, जिसके बाद सोमवार को उनकी संसद सदस्यता बहाल हो गई है. सूत्रों की मानें तो लोकसभा की हाउस सीमिति ने राहुल गांधी की सदस्यता बहाल होने के बाद आज यानी मंगलवार को उनको उनका पुराना सरकारी 12 तुगलक लेन का बंगला आवंटित कर दिया गया हैं. वहीं असम की बैठक के लिए कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे राहुल गांधी से घर वापस मिलने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मेरा घर पूरा हिंदुस्तान है.

संसद सदस्यता बहाल होने पर मिला पुराना बंगला 
बता दें कि संसद सदस्यता जाने के 136 दिन बाद राहुल गांधी की सदस्यता बहाल हुई है. जब राहुल गांधी की लोकसभा सदस्या ले ली गई थी उस दौरान उनसे उनका दिल्ली वाला बंगला, 12 तुगलक लेन भी ले लिया गया था. अब उनकी सांसदी बहाल होने के बाद राहुल गांधी को फिर से उनका बंगला भी मिल गया है.

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi News: लोकसभा सदस्यता बहाल होने पर जानें राहुल गांधी को कैसे मिलेगा उनका पुराना बंगला?

क्यों लिया गया था राहुल गांधी से उनका बंगाल?
बता दें कि राहुल गांधी ने साल 2019 में कर्नाटक के कोलार में भाषण के दौरान मोदी सरनेम पर टिप्पणी की थी. इस मामले के 4 साल बाद 23 मार्च 2023 को गुजरात की सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई. तभी राहुल गांधी से उनका सरकारी बंगला भी ले लिया गया था. इस मामले में सजा मिलने के बाद राहुल गांधी को जमानत मिल गई, लेकिन जन प्रतिनिधि अधिनियम 1951 के तहत लोकसभा से उनकी सदस्यता रद्द कर दी, जिसको आज फिर से बहाल कर दिया गया है. 

अधीर रंजन चौधरी ने हाउसिंग कमेटी से की थी राहुल को बंगला देने की बात- सूत्र 
आपको बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल होने के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने इस संबंध में हाउसिंग कमेटी के चेयरमैन से मिले थे और राहुल को उनका पुराना बंगला यानी 12 तुगलक लेन फिर से अलॉट करने की गुजारिश की. जिसके बाद हाउसिंग कमेटी ने अधीर रंजन चौधरी ने सदस्य (राहुल गांधी) को खुद लिखित में आग्रह करने को कहा. 

Trending news