Rewari News: AIIMS के लिए महिला पंचायत, चिरंजीव राव बोले- BJP नेताओं की खिंचतान से हो रहा नुकसान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1947496

Rewari News: AIIMS के लिए महिला पंचायत, चिरंजीव राव बोले- BJP नेताओं की खिंचतान से हो रहा नुकसान

Rewari News: हरियाणा के रेवाड़ी में लोग लंबे समय से AIIMS का इंतजार कर रहे हैं. इसको लेकर इलाके के लोगों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

 

Rewari News: AIIMS के लिए महिला पंचायत, चिरंजीव राव बोले- BJP नेताओं की खिंचतान से हो रहा नुकसान

Rewari News: लंबे समय से AIIMS का इंतजार कर रहे लोगों का सब्र का बांध अब टूटता जा रहा है. इसको लेकर इलाके के लोगों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. एम्स बनाओ संघर्ष समिति एक बार फिर एम्स निर्माण को लेकर आंदोलन की राह पर है. रेवाड़ी जिले के कुंड में एम्स बनाओ संघर्ष समिति सरकार की मनसा में घोट बताते हुए एक महीने से धरना प्रदर्शन कर रही है. आज धरना स्थल पर महिला महापंचायत की गई. रेवाड़ी विधायक चिरंजीव राव ने भी धरना स्थल पर पहुंचकर मौजूदा सरकार पर निशाना साधा है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: NGT के नियमों को ध्यान में रखकर हो रहा निर्माण, रेडीमेड सीमेंटेड स्लैब से बन रही पुलिया

विधायक ने कहा कि केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह और बीजेपी नेताओं की खिंचतान में इलाके का नुकसान हो रहा है. चुनावी फायदे के लिए एम्स के निर्माण को लटकाया हुआ है. हाल में टेंडर करके रद्द करना भी देरी करना का एक हिस्सा है. चिरंजीव राव ने कहा कि 9 साल पहले पहली बार मुख्यमंत्री ने एम्स की घोषणा की थी. एम्स नहीं बना तो इलाके के लोगों ने आंदोलन किया और प्रधानमंत्री ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले एम्स की घोषणा की, लेकिन आजतक एम्स की आधारशिला रखी जाना ये सरकार की नियत को दर्शाता है.

एम्स बनाओ संघर्ष समिति के प्रवक्ता और महिलाओं ने कहा कि एम्स उनका हक है, जिसे वो लेकर रहेंगे. पहले भी एम्स के लिए उन्होने लंबा आंदोलन किया था और अब फिर दोबारा आंदोलन करने के लिए तैयार है. लोगों का कहना है कि माजरा एम्स के बाद देश के जिन एम्स की घोषणा हुई थी. उनका निर्माण शुरू हो चुका है, लेकिन रेवाड़ी का एम्स लटकता हुआ है, लोगों की मुख्य मांग है कि एम्स की जल्द आधारशिला रखी जाए और एम्स की क्लास अस्थाई भवन में शुरू की जाए.

बता दें कि रेवाड़ी जिले के माजरा भालखी में 220 एकड़ जमीन पर एम्स का निर्माण होना प्रस्तावित है. कुछ समय पहले जमीन को केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के हैंडओवर करके चारदीवारी का काम शुरू कर दिया गया था. हाल में एम्स के निर्माण के लिए टेंडर किया गया था, जो रद्द कर दिया गया. केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने भी बयान जारी करके कहा था कि तकनीकी कारणों के चलते टेंडर रद्द किया गया है, जिसे जल्द नए टेंडर का कार्य पूरा कर लिया जाएगा. ऐसे में लोगों को बेसब्री से इंतजार है कि कब आधारशिला रखकर एम्स का निर्माण शुरू होगा.

Input: Pawan Kumar

Trending news