Riddle Questions: वह कौन सी चीज है, जो बोलने से टूट जाती है?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2471389

Riddle Questions: वह कौन सी चीज है, जो बोलने से टूट जाती है?

Riddle Questions: पहेलियों के मायाजाल में हम आपके लिए लेकर आए हैं पहेलियों के कुछ ऐसे सवाल और उनके जवाब (Riddle Questions) और उनके जवाब (Riddle Questions and Answers), जो आपको हंसाने के साथ-साथ आपकी परीक्षा की तैयारियों में भी मदद कर सकते हैं और दादी नानी की भी याद दिला सकते हैं.

which is break by speaking

Riddle Question and Answers: हम बचपन से लेकर आज तक पहेलियों से सुलझाते हुए आ रहे हैं. चाहे वो न्यूजपेपर की पहेली हो या जीवन की, हम हर पहेली का जवाब कैसे न कैसे पता लगा ही लेते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं  कुछ पहेलियां और उनसे जुड़े जवाब. ये पहेलियां और इनके जवाब (Riddle Questions) और उनके जवाब (Riddle Questions and Answers) आपका ज्ञानवर्धन करने के साथ-साथ आपके मनोरंजन भी करेंगे. यहां दिए गए कुछ सवाल आपको कुछ महत्वपूर्ण परीक्षाओं में भी पूछे जा सकते हैं.

सवालः सबसे ज्यादा खाना खाने वाला जीव कौन है?  
जवाब: ब्लू व्हेल दुनिया का सबसे ज्यादा खाना खाने वाला जीव है. अपनी बड़ी कद-काठी की वजह से उसे भारी मात्रा में भोजन की जरूरत होती है.

ये भी पढ़ें: Riddle Questions: किस चीज को चाहे जितना भी काटो, उसका आकार नहीं बदलता?

सवालः दुनिया में सबसे ज्यादा मोबाइल बनाने वाला देश कौन सा है?
जवाब: चीन, सबसे ज्यादा मोबाइल फोन बनाने वाला देश है. इसकी टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री में बड़े पैमाने पर मोबाइल का प्रोडक्शन होता है.

जवाब: वह क्या है, जो खेत में हरी, बाजार में काली और घर में लाल होती है?  
जवाब: इसका जवाब है चायपत्ती. ये खेत में यह हरी होती है, बाजार में काली और घर में जब इसका इस्तेमाल होता है, तो इसका रंग लाल हो जाता है.

ये भी पढ़ें: Riddle Test: वो क्या है जिसे जितना खींचो उतना ही छोटा होता है?

सवालः वह कौन सी चीज है, जो जीवन में दो बार फ्री मिलती है, लेकिन तीसरी बार पैसे से भी नहीं मिलती?  
जवाब: यह जिंदगी में दो बार नेचुरल तरीके से आते हैं, लेकिन तीसरी बार नेचुरल दांत वापस नहीं आते, इसे लगवाने के लिए पैसे देने पड़ते हैं.

सवालः वह कौन सी चीज है, जो बोलने से टूट जाती है?
जवाब: इसका जवाब है मौन. जैसे ही कुछ बोलते हैं, मौन टूट जाता है.

सवालः वह कौन सा शब्द है, जिसमें फूल, मिठाई और फल तीनों आते हैं?
जवाब: इसका जवाब है 'गुलाब जामुन'. इसमें गुलाब (फूल), जामुन (फल) और यह एक मिठाई के रूप में भी प्रसिद्ध है.

Disclaimer: ये खबर आम मान्यताओं और इंटरनेट मीडिया की सहायता से बनाई गई है. ज़ी मीडिया किसी भी दावे की पुष्टि नहीं करता. किसी भी विशेष परिस्थिति में या जानकारी के लिए आपको विशेषज्ञ की मदद लेने की सलाह दी जाती है.

Trending news