Rohtak PGI में रेजिडेंट डॉक्टरों की पूर्ण हड़ताल, इमरजेंसी सेवाएं भी बंद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2397537

Rohtak PGI में रेजिडेंट डॉक्टरों की पूर्ण हड़ताल, इमरजेंसी सेवाएं भी बंद

Rohtak PGI Resident Doctors Strike: रोहतक के एकमात्र पीजीआईएमएस में रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल जारी है. OPD सेवाओं और वैकल्पिक सर्जरी के बाद शनिवार को डॉक्टरों ने इमरजेंसी सेवाएं भी बंद करने का ऐलान किया है. सुबह 8 बजे से रेजिडेंट डॉक्टर्स पूर्ण हड़ताल पर चले गए हैं.

Rohtak PGI में  रेजिडेंट डॉक्टरों की पूर्ण हड़ताल, इमरजेंसी सेवाएं भी बंद

Rohtak PGI Resident Doctors Strike: कोलकाता में महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या का मामला सामने आने के बाद देशभर के डॉक्टरों में आक्रोश है. पिछले कई दिनों से डॉक्टर सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे स्वास्थ्य सेवाएं भी प्रभावित हो रही हैं. लोगों को होने वाली परेशानी को देखते हुए गुरुवार को SC में इस मामले की सुनवाई के दौरान CJI ने डॉक्टरों से काम पर लौटने का अपील की. इसके बाद डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल खत्म करने का ऐलान कर दिया. हालांकि, रोहतक के एकमात्र पीजीआईएमएस में रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल जारी है.  

ये भी पढ़ें- Delhi: बारिश ने तोड़ा एक दशक का रिकॉर्ड, जानें अगले 7 दिनों का Weather Update

रोहतक के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (PGIMS) के रेजिडेंट डॉक्टरों ने परिसर में सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखने की घोषणा की है. OPD सेवाओं और वैकल्पिक सर्जरी के बाद शनिवार को डॉक्टरों ने इमरजेंसी सेवाएं भी बंद करने का ऐलान किया है. सुबह 8 बजे से रेजिडेंट डॉक्टर्स पूर्ण हड़ताल पर चले गए हैं, इस दौरान इमरजेंसी सेवाएं भी बंद रहेंगी.

देर रात प्रदर्शन
शुक्रवार देर रात डायरेक्टर ऑफिस के बाहर दो बाहरी गाड़ियों में सवार व्यक्तियों द्वारा पीजीआई के सुरक्षाकर्मियों के साथ बदसलूकी की गई. यही नहीं बाहर से आए व्यक्तियों द्वारा विद्यार्थियों को भी धमकाया गया, जिसके बाद छात्रों ने पीजीआई डायरेक्टर ऑफिस के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान छात्रों ने क्लोज्ड कैंपस की मांग की.

क्लोज्ड कैंपस की मांग
रोहतक PGI का कैंपस ओपेन होने की वजह से डॉक्टरों की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थी क्लोज्ड कैंपस की मांग कर रहे हैं. इस दौरान लेबर रूम के प्रवेश द्वार को बंद करने की भी मांग की गई. विद्यार्थियों का कहना है कि दरवाजा डॉक्टरों के छात्रावास की ओर जाता है. कई मरीज और तीमारदार इलाके में घूमते हैं, नशीले पदार्थों का सेवन करते हैं और महिला डॉक्टरों और छात्रों को परेशान करते हैं. इसलिए इसे बंद किया जाना चाहिए.

Input- Raj Takiya

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

Trending news