Vande Bharat Express चलने से हरियाणा के लोगों को मिलेगा फायदा, रोजगार के लिए अब नहीं जाना पड़ेगा अन्य शहर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1393748

Vande Bharat Express चलने से हरियाणा के लोगों को मिलेगा फायदा, रोजगार के लिए अब नहीं जाना पड़ेगा अन्य शहर

वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) ट्रेन चलने से हरियाणा प्रदेश के नागरिकों को दीपावली के अवसर पर एक अनोखा तोहफा दिया गया है. ट्रेन के चलने से हरियाणा के लोगों को अब रोजगार के अपने शहर और घर छोड़कर अन्य शहरों में नहीं जाना पड़ेगा. 

Vande Bharat Express चलने से हरियाणा के लोगों को मिलेगा फायदा, रोजगार के लिए अब नहीं जाना पड़ेगा अन्य शहर

दर्शन कैत/कुरुक्षेत्र: आज कुरुक्षेत्र में रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन का स्वागत किया, ट्रेन के साथ केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज व ओमप्रकाश धनखड़ का भी किया स्वागत किया गया. ट्रेन का कुरुक्षेत्र पहुंचने पर लोगों में भारी उत्साह नजर आया. ऊना और दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) ट्रेन चलने से हरियाणा प्रदेश के नागरिकों को दीपावली के अवसर पर एक अनोखा तोहफा दिया गया है.

इस तोहफे से लोगों को अब दिल्ली और हिमाचल का रेल का सफर बहुत अधिक सुगम हो गया है. इस रेल सफर को सुगम बनाने के लिए ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से ऊना से दिल्ली के लिए वंदे भारत ट्रेन को शुरु किया गया है. देश में केंद्र सरकार के नेतृत्व में लगातार देश में रेल नेटवर्क का तेजी के साथ लगातार विस्तार हो रहा है. इसी योजना के चलते ही ऊना से चलकर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन धर्मक्षेत्र, कुरुक्षेत्र के रेलवे स्टेशन पर पहुंची.

ये भी पढ़ेंः वंदे भारत एक्सप्रेस में अनिल विज ने किया दिल्ली तक सफर, बोले- रेलवे को बढ़ते हुए देखा है, अब बदली तस्वीर

कुरुक्षेत्र रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर-2 पर देर सायं वंदे भारत ट्रेन का पहुंचने पर सांसद नायब सिंह सैनी, विधायक सुभाष सुधा, उपायुक्त शांतनु शर्मा ने सरकार और प्रशासन की तरफ से स्वागत किया. इस ट्रेन का स्वागत करने के लिए लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला और लोग इस ट्रेन का स्वागत करने के लिए दोपहर 12 बजे ही रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए थे. इस ट्रेन के साथ केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज व ओमप्रकाश धनखड भी पहुंचे.

सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में रेल नेटवर्क का लगातार विस्तार हो रहा है. इसके साथ ही तेज गति की वंदे भारत ट्रेन में सफर सुगम और सुरक्षित हुआ है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात देने जा रहे हैं. यह ट्रेन ऊना और दिल्ली के बीच चलेगी. ऊना से दिल्ली के बीच चलने वाली इस वंदे भारत ट्रेन से पंजाब और हिमाचल के साथ-साथ हरियाणा के लोगों को भी खासा फायदा होगा. हरियाणा के जो लोग कामकाज के लिए दिल्ली या अन्य शहरों में जाते हैं, उन्हें इस ट्रेन के चलने से सहूलियत मिलेगी.

विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 अक्टूबर की सुबह ऊना रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस ट्रेन में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने तमाम कैबिनेट मंत्रियों के साथ चंडीगढ़ से अंबाला तक यात्रा की है. उन्होंने वंदे भारत ट्रेन शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए कहा कि निश्चित तौर पर ऊना से दिल्ली के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए यह ट्रेन बड़ी सौगात होगी.

ये भी पढ़ेंः करनाल में टूटी सड़क की वजह से करवा चौथ पर महिला का उजड़ा सुहाग, बजरी पर स्कूटी फिसलने से पति की मौत

उन्होंने कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सफर को आरामदायक तो बनाएगी ही, साथ ही दूरी को भी कम करेगी. वंदे भारत में दिल्ली से चंडीगढ़ करीब तीन घंटे में पहुंचा जा सकेगा. उपायुक्त शांतनु शर्मा ने कहा कि नई वंदे भारत ट्रेनों में यात्रा को सुरक्षित और अधिक आरामदायक बनाने के लिए कई बदलाव किए गए हैं. अब इसमें रिक्लाइनिंग सीट लगाई गई हैं.

उन्होंने आगे कहा कि इसमें ऑटोमेटिक फायर सेंसर की व्यवस्था की गई है. साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए है. इसमें वाईफाई सुविधा के साथ ऑन-डिमांड कंटेंट की व्यवस्था है. यह भारत की चौथी वंदे भारत ट्रेन होगी. अभी जो तीन अन्य ट्रेन चल रहे हैं, वे अहमदाबाद-मुंबई, नई दिल्ली-वाराणसी और नई दिल्ली-माता वैष्णो देवी कटरा के बीच चलाई जा रही है.

Trending news