Jhajjar News: अपने गांव पहुंचे अमन सहरावत का हुआ जोरदार स्वागत, बोले- अब बदलना है मेडल का रंग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2403095

Jhajjar News: अपने गांव पहुंचे अमन सहरावत का हुआ जोरदार स्वागत, बोले- अब बदलना है मेडल का रंग

Aman Sehrawat News: कांस्य पदक विजेता खिलाड़ी अमन का कहना है कि देशवासियों का प्यार उन्हें ताकत दे रहा है. 2028 के ओलंपिक खेलों में अमन ने पदक का रंग बदलकर गोल्ड मेडल हासिल करने की बात कही है. 

Jhajjar News: अपने गांव पहुंचे अमन सहरावत का हुआ जोरदार स्वागत, बोले- अब बदलना है मेडल का रंग

Jhajjar News: पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले झज्जर के खिलाड़ी अमन सहरावत (Aman Sehrawat) का बहादुरगढ़ पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया.  खेल प्रेमियों ने पगड़ी, फूल और नोटों की माला पहनकर अमन सहरावत का जोरदार स्वागत किया. अमन सहरावत झज्जर जिले के बीरोहड़ गांव के रहने वाले हैं. झज्जर में करीब 63 किलोमीटर के उनके गांव तक के सफर के बीच दो दर्जन से ज्यादा जगह पर अमन का स्वागत किया गया. अमन पदक हासिल करने के बाद महाबली सतपाल पहलवान के साथ पहली बार अपने गांव जा रहे हैं.

कांस्य पदक विजेता खिलाड़ी अमन का कहना है कि देशवासियों का प्यार उन्हें ताकत दे रहा है. 2028 के ओलंपिक खेलों में अमन ने पदक का रंग बदलकर गोल्ड मेडल हासिल करने की बात कही है. अमन का कहना है कि युवा पहलवान अपना 100% समर्पण खेल को देंगे तो परिणाम अच्छा ही होगा. अमन ने यह भी कहा कि उन्हें अपने माता-पिता की याद भी आती है. दरअसल जब अमन सिर्फ 13 साल के थे तब उनके माता-पिता का स्वर्गवास हो गया था. इसके बावजूद अमन ने हिम्मत नहीं हारी और दिन-रात कुश्ती में सफलता हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की. इसी की बदौलत अमन ने कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेलों में पदक हासिल करने के साथ-साथ ओलंपिक खेलों में भी कांस्य पदक हासिल किया है.

ये भी पढ़ें: Jind: चांदी के मुकुट और गदे से सम्मानित हुईं विनेश, कहा- आपका कर्ज नहीं उतार पाऊंगी

महाबली सतपाल पहलवान का कहना है कि अमन सहरावत पहलवान सुशील कुमार का सबसे चहेता पहलवान है. उन्होंने बताया कि अमन ने अभी से 2028 की तैयारी शुरू कर दी है. उनका कहना है कि पेरिस ओलंपिक में देश के खिलाड़ियों ने 6 पदक हासिल किए हैं जो बड़े गर्व की बात है. 2028 के ओलंपिक खेलों में पूरे देश को खिलाड़ियों से ओर भी ज्यादा पदक हासिल करने की उम्मीद है. 

Input: Sumit Tharan

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news