Jewar Airport के पास प्लॉट खरीदने के लिए आज से आवेदन, जानिए पूरी प्रोसेस
Advertisement

Jewar Airport के पास प्लॉट खरीदने के लिए आज से आवेदन, जानिए पूरी प्रोसेस

यमुना अथॉरिटी (Yamuna Authority) आज से जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) के पास अपने घर का ख्वाब देखने वाले लोगों के लिए सुनहरा मौका लेकर आई है. अथॉरिटी 477 प्लॉट की एक योजना लेकर आई है. प्लॉट के लिए आज से आनलाइन आवेदन (Online Appllication) शुरु हो गए है.

Jewar Airport के पास प्लॉट खरीदने के लिए आज से आवेदन, जानिए पूरी प्रोसेस

Jewar Airport: यमुना अथॉरिटी (Yamuna Authority) आज से जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) के पास अपने घर का ख्वाब देखने वाले लोगों के लिए सुनहरा मौका लेकर आई है. अथॉरिटी 477 प्लॉट की एक योजना लेकर आई है. प्लॉट के लिए आज से आनलाइन आवेदन (Online Appllication) शुरु हो गए है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 अक्टूबर होगी. जबकि प्लॉट के लिए ड्रॉ नवंबर में निकाला जाएगा और ड्रॉ में नाम आने पर आप दो से 6 किस्तों में पैसा जमाकर प्लॉट अपने नाम करा सकते हैं. नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने भी रेजिडेंशियल और इंडस्ट्रियल प्लाट (Residential Plot) आवंटन की एक बड़ी योजना लांच कर दी है. इस योजना के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई.

क्या है यमुना अथॉरिटी की योजना 
अगर आपने भी जेवर एयरपोर्ट के पास घर बनाना है, तो यमुना अथॉरिटी आपको एक और सुनहरा मौका देने जा रहा है. इसके लिए आपको यमुना अथॉरिटी की आवासीय प्लॉट की योजना पर ऑनलाईन आवेदन करना होगा. इस योजना में 60 वर्ग मीटर से लेकर 2000 वर्ग मीटर तक के 477 प्लॉट है. नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर का कार्य शुरु होने के बाद इस क्षेत्र में सभी तरह के प्लॉट कि मांग लगातार बढ़ती जा रही है. 

ये भी पढ़े: Cracker Ban in Delhi: अब दिल्ली में नहीं फोड़ पाएंगे पटाखे, जानिए क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

इसी मांग को ध्यान में रखते हुए यमुना अथॉरिटी ने दुकानें और क्योस्क योजना के बाद आज बुधवार को आवासीय प्लॉटस की योजना लांच कर दी है. आज से ही इसके लिए ऑनलाईन आवेदन कर सकते है . इसके लिए आपको यमुना अथॉरिटी की बेवसाइट www.yamunaexpresswayauthority.com पर जाना होगा. आवेदन के साथ ही प्लॉट की 10 फीसदी रकम भी ऑनलाइन ही जमा करानी होगी.

यमुना अथॉरिटी ने अपनी योजना निकालते समय सभी वर्गों का ध्यान रखा है. इस योजना में आवंटन ड्रॉ के जरीए किया जाएगा. ये प्लॉट सेक्टर-16 , सेक्टर-17ए, सेक्टर-18, सेक्टर-20 और सेक्टर-22डी में हैं. आप इस योजना में आप सात अक्तूबर तक आवेदन कर सकते है और 15 नवंबर को इसका ड्रा निकाला जाएगा. इस योजना में एकमुश्त भुगतान करने वालों को प्लॉट आवंटन  में प्राथमिकता दी जाएगी. दूसरे विकल्प में 50 प्रतिशत राशी का एकमुश्त और शेष 50 प्रतिशत का किस्तों में भुगतान करने की सुविधा मिलेगी वहीं तीसरे विकल्प में 30 प्रतिशत एकमुश्त और 70 प्रतिशत राशी किस्तों में भुगतान करना होगा.

ये भी पढ़े: ग्रेटर नोएडा से बोटैनिकल गार्डन तक मेट्रो यात्रियों को मिलेगी सौगात, NMRC ने दी इस कनेक्टिविटी को मंजूरी!

किस साइज के कितने प्लॉट
60 मीटर 16 प्लॉट
90-19
120-262
162-40
200-67
300-56
500-05
1000-08
2000-04

Trending news