Delhi Violence: ट्रैक्टर परेड उपद्रवियों पर कसा शिंकजा, फरार Deep Sidhu सहित 8 पर इनाम घोषित
Advertisement
trendingNow1840993

Delhi Violence: ट्रैक्टर परेड उपद्रवियों पर कसा शिंकजा, फरार Deep Sidhu सहित 8 पर इनाम घोषित

गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) हिंसा के आरोपियों पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. पुलिस ने दीप सिद्धू (Deep Sidhu) सहित 8 की गिरफ्तारी के लिए इनाम घोषित किया है. साथ ही सरकार ने मृत किसानों के परिवार के लिए मुआवजे की मांग पर स्थिति स्पष्ट कर दी है.

 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) पर प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा आजोजित ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान जमकर बवाल हुआ. उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ की और लाल क़िला (Red Fort) पर अपना झंडा तक लगा दिया था. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अब उपद्रवियों पर शिकंजा कस दिया है. उपद्रव करने वाले 12 लोगों की तस्वीरें जारी की गई हैं और 8 आरोपियों पर इनाम घोषित कर दिया है.

इन 8 लोगों की सरगर्मी से तलाश

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) पर उपद्रव करने वालों की सरगर्मी से तलाश कर रही है. पुलिस ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान हुई हिंसा (Delhi Violence) के 8 आरोपियों पर इनाम घोषित किया है. दीप सिद्धू (Deep Sidhu) समेत 4 आरोपियों पर 1-1 लाख रुपये का इनाम और 4 अन्य आरोपियों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है. जानकारी के मुताबिक दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह पर 1-1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है. जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह पर 50 हजार रुपये की इनाम का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें: Tractor Rally Violence: ये 12 लोग हैं दिल्ली में हिंसा फैलाने के मुख्य आरोपी; पुलिस को है तलाश

VIDEO

मृत किसानों के परिवारों को मुआवजा?

दूसरी तरफ सरकार ने प्रदर्शन (Farmers Protest) के दौरान मृत किसानों के परिवारों को मुआवजे की मांग पर स्थिति स्पष्ट कर दी है. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने साफ कहा है कि प्रदर्शन के दौरान मृत किसानों को मुआवजा देने का सरकार का कोई विचार नहीं है. बता दें, सरकार लगातार किसानों से आंदोलन समाप्त करने की आपील कर रही है. अब तक सरकार और किसानों के बीच कई दौर की वार्ता असफल रही है. गणतंत्र दिवस पर हुए बवाल के बाद सरकार और किसानों के बीच और तल्खी बढ़ गई है. 

LIVE TV

Trending news