Red Fort Violence का आरोपी सुखदेव सिंह चंडीगढ़ से गिरफ्तार, 100KM पीछा करके पकड़ा
Advertisement

Red Fort Violence का आरोपी सुखदेव सिंह चंडीगढ़ से गिरफ्तार, 100KM पीछा करके पकड़ा

लाल क़िले पर हिंसा के आरोपी को दिल्ली पुलिस ने चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है. अब क्राइम ब्रांच एसटीएफ आरोपी सुखदेव सिंह को दिल्ली लेकर आ रही है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम रखा था. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: लाल क़िला हिंसा (Red Fort Violence) मामले में फरार चल रहे आरोपी सुखदेव सिंह (Sukhdev Singh) को दिल्ली क्राइम ब्रांच की स्पेशल टास्ट फोर्स ने चंडीगढ़ (Chandigarh) से गिरफ्तार कर लिया है. अब पुलिस उसे दिल्ली (Delhi Police) लेकर आ गई है. सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

100KM तक पीछा करने के बाद हाथ आया वांटेड

SIT को जानकारी मिली थी कि सुखदेव सिंह करनाल का रहने वाला है और इस वक्त वहीं छिपा बैठा है. इसके बाद तुरंत एक टीम उसे गिरफ्तार करने के लिए रवाना हो गई. लेकिन उसे पुलिस के आने भनक लग गई थी. इसलिए वो पहले ही वहां से फरार हो गया. इसके बाद पुलिस को सुखदेव की नई लोकेशन के बारे में पता चला जो चंडीगढ़ की थी. सुखदेव कार से चंडीगढ़ भाग रहा था. जिसके बाद पुलिस ने सुखदेव का पीछा किया लेकिन वहां भी वो भागने में कामयाब हो गया. इसके बाद पुलिस ने गिरफ्तारी की तीसरी कोशिश में उसे गिरफ्तार कर लिया. कल उसे सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- बिना इंटरनेट डिजिटल हुआ किसानों का आंदोलन, बनाया खुद का IT Cell

fallback

पुलिस ने रखा था 50 हजार का इनाम

बताते चलें कि हिंसा के बाद से ही दिल्ली पुलिस आरोपी सुखदेव की तलाश कर रही थी. इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था. लेकिन इस सब के बावजूद पुलिस को उसे गिरफ्तार करने में 12 दिन का समय लग गया. वहीं पंजाबी सिंगर दीप सिद्धू (Deep Sidhu) अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है. और दिल्ली पुलिस की तीन टीमें आज भी हरियाणा में जगह-जगह छापेमारी कर उसकी तलाश कर रही हैं.

पुलिस जांच में रोजाना हो रहे बड़े खुलासे

पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा (Tractor Parade Violence) मामले में अब तक करीब 38 एफआईआर दर्ज कर करीब 126 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुके है. वहीं हिंसा में शामिल 70 से ज्यादा लोगों की तस्वीरें पुलिस ने साझा की हैं. जिनकी पहचान कर तलाश की जा रही है. इसके लिए हिंसा के दौरान की वीडियो और फुटेज की जांच भी की जा रही है.

Video-

Trending news