close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्‍ली में चल रही थी ड्रग्‍स बनाने की फैक्‍टरी, स्‍पेशल सेल ने जब्‍त की 150 किलो हेरोइन

दिल्‍ली पुलिस के अनुसार, आरोपियों के कब्‍जे से बरामद हुई 150 किलो हेरोइन की अंतर्राष्‍ट्रीय बाजार में कीमत करीब 600 करोड़ रुपए है. 

दिल्‍ली में चल रही थी ड्रग्‍स बनाने की फैक्‍टरी, स्‍पेशल सेल ने जब्‍त की 150 किलो हेरोइन
दिल्‍ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए 5 आरोपियों में दो आरोपी अफगानिस्‍तान मूल के हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली में ड्रग्‍स बनाने वाली एक फैक्‍टरी का दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने भंडाफोड़ किया है. इस फैक्‍टरी में हेरोइन जैसी घातक ड्रग्‍स को प्रोसेस करने का काम किया जाता था. दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्‍जे से स्‍पेशल सेल ने करीब 150 किलो हेरोइन जब्‍त की है. जिसकी अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कीमत करीब 600 करोड़ रुपए है. 

स्‍पेशल सेल के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, ड्रग्‍स के गोरखधंधे से जुड़े लोगों की धरपकड़ के लिए स्‍पेशल सेल की एक टीम काम कर रही थी. इसी बीच, टीम को हेरोइन बनाने वाली एक फैक्‍टरी के बाबत पता चला. छापेमारी के दौरान पता चला कि इस फैक्‍टरी में हेरोइन की प्रॉसेसिंग का काम किया जाता है. स्‍पेशल सेल ने इस फैक्‍टरी से जुड़े कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें दो आरोपी अफगानिस्‍तान मूल के रहने वाले हैं. 

उन्‍होंने बताया कि अफगानिस्‍तान मूल के दोनों आरोपी केमिकल एक्‍सपर्ट हैं. ये दोनों हेरोइन को केमिकल के माध्‍यम से अधिक नशीला बनाते थे. स्‍पेशल सेल की टीम ने इन आरोपियों के कब्‍जे से टोयटा कैमी, होंडा सिविक, कोरोला जैसी लग्‍जरी गाडि़यां भी बरामद की है. पुलिस के अनुसार, मामले की जांच अभी जारी है. 

(इनपुट: राजू राज)