भारत को दहलाने के लिए PAK ने तैयार किए 2 और 'अजमल कसाब', ऐसे नाकाम हुई साजिश
Advertisement

भारत को दहलाने के लिए PAK ने तैयार किए 2 और 'अजमल कसाब', ऐसे नाकाम हुई साजिश

6 में से दो आतंकी पाकिस्तान के उस ट्रेनिंग कैंप से ट्रेनिंग लेकर भारत आए थे जहां से आतंकी अजमल कसाब की ट्रेनिंग हुई थी.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. पुलिस ने दिल्ली, यूपी, राजस्थान से 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. ये आतंकी हालही में पाकिस्तान के उस ट्रेनिंग कैंप से ट्रेनिंग लेकर आए थे जहां आतंकी अजमल कसाब को आतंक का पाठ पढ़ाया गया था. पुलिस ने दिल्ली, महराष्ट्र और यूपी को दहलाने की साजिश रच रहे आतंकियों के मनसूगबे पर पानी फेर दिया है. 

  1. दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तान की बड़ी आतंकी साजिश नाकाम की
  2. दिल्ली, यूपी, राजस्थान से 6 आतंकी गिरफ्तार
  3. 2 आतंकियों ने थट्टा इलाके में पाकिस्तान आर्मी के अफसर से ली थी ट्रेनिंग

26/11 जैसे एक हमले की थी साजिश

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आतंकी जिशान और ओसामा ने उसी ट्रेनिंग कैंप में ट्रेनिंग ली थी जहां 26/11 मुंबई हमले के आतंकी अजमल कसाब को ट्रेनिंग दी गई थी. पूछताछ में दोनों ने खुलासा किया है कि दोनों को पाक आर्मी के अफसर ने कराची के पास THATTA (थट्टा) इलाके में ट्रेनिंग दी थी. 

ये भी पढ़ें- चुनाव से पहले यूपी को दहलाने की साजिश नाकाम, PAK मॉड्यूल के 2 आतंकी समेत 6 गिरफ्तार

 

ISI ने दी आतंकियों को ट्रेनिंग

THATTA पाकिस्तान के सिंध प्रांत का वही इलाका है जहां मुंबई के 26/11 हमले में शामिल आतंकी अजमल कसाब को पाकिस्तान आर्मी के अफसरों ने ट्रेनिंग दी थी. इस इलाके में ISI ने बड़ा ट्रेनिंग कैंप बनाया हुआ है.

आतंकियों को IED बनाने की दी गई ट्रेनिंग

पाकिस्तान आर्मी और ISI का सेफ हाउस THATTA जिले में है. इसी ट्रेनिंग कैंप से ट्रेनिंग लेकर लौटे स्पेशल सेल की गिरफ्त में आए जिशान और ओसामा को पाक आर्मी के अफसरों ने IED बनाने कि ट्रेनिंग दी. आतंकियों ने पूछताछ में बताया कि उन्हें THATTA इलाके में स्थित एक फार्म हाउस जो ISI का सेफ हाउस है वहां 15 दिन की ट्रेनिंग दी गई. 

 

Trending news