Oxygen सिलेंडर दिलवाने के नाम पर लोगों से ठगी, Delhi Police ने झारखंड से पकड़ा सरगना
Advertisement
trendingNow1946667

Oxygen सिलेंडर दिलवाने के नाम पर लोगों से ठगी, Delhi Police ने झारखंड से पकड़ा सरगना

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने ऐसे गैंग के सरगना को गिरफ्तार किया है. जो पिछले कई साल से लोगों को ठगने में लगा हुआ है.

पकड़ा गया आरोपी विकास

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने ऐसे गैंग के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है. जो कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर में लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर ठगी (Cheating) करने में लगा हुआ था.

  1. अब तक 100 से ज्यादा लोगों को ठगा
  2. अलग-अलग तरीके से करते थे धोखाधड़ी
  3. दूसरों के नाम पर खुलवा रखे थे अकाउंट

अब तक 100 से ज्यादा लोगों को ठगा

पुलिस के मुताबिक यह गैंग अब तक देश के 100 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना चुका है. पुलिस ने इस गैंग के मास्टरमाइंड विकास को झारखंड (Jharkhand) से गिरफ्तार किया है. जो कोरोना काल में लोगों को ऑक्सीज़न (Oxygen) सिलेंडर देने के नाम पर ठगी कर रहा था.

पुलिस के मुताबिक यह गैंग बिहार और झारखंड में बैठकर लोगो से ठगी कर रहा था. गिरोह के लोग ऑक्सीज़न (Oxygen) सिलेंडर उपलब्ध करवाने के नाम पर पीड़ितों से संपर्क करते और फिर पैसे मिलने के बाद सिम बंद कर लेते. अपनी इस ट्रिक से गैंग के लोग पूरे देश में ठगी का जाल बिछा चुके थे. 

अलग-अलग तरीके से करते थे धोखाधड़ी

पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि विकास अपने साथियों के साथ मिल कर बिहार और झारखंड से ऑपरेट करता था. वह वहीं बैठकर लोगों को नौकरी दिलवाने, लॉटरी या इनाम दिलवाने के नाम पर लोगों को अपने जाल में फांसता और फिर कभी प्रोसेसिंग फीस तो कभी इंटरव्यू के नाम पर उनसे भारी भरकम धनराशि ऐंठ लेता. 

ये भी पढ़ें- Delhi Crime News: फेसबुक पर डाला था फायरिंग का वीडियो, DCP की नजर पड़ी तो हुआ गिरफ्तार

दूसरों ने नाम पर खुलवा रखे थे अकाउंट

पुलिस (Delhi Police) अधिकारियों के मुताबिक कोरोना की दूसरी लहर में जब देश में ऑक्सीजन (Oxygen) सिलेंडरों की किल्लत होने लगी तो ये लोग सिलेंडर दिलवाने के नाम पर ठगी करने लगे. इन लोगों ने बैंक में गरीबो के अकाउंट खुलवाए. ठगी का सारा पैसा वे उन्हीं अकाउंट में मंगाते थे. इसके बदले अकाउंट होल्डर को कुछ कमीशन देते थे. आरोपी पर अकेले दिल्ली में ठगी के 16 केस दर्ज हैं.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news