Cyclone Tauktae के कारण Delhi में हो रही बेमौसम बारिश, मई में दर्ज हुआ 70 साल में सबसे कम अधिकतम तापमान
Advertisement
trendingNow1903649

Cyclone Tauktae के कारण Delhi में हो रही बेमौसम बारिश, मई में दर्ज हुआ 70 साल में सबसे कम अधिकतम तापमान

भारतीय  मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली (Delhi) में बुधवार (19 मई) शाम साढ़े पांच बजे तक 31.3 मिलीमीटर बारिश हुई थी और अगले 24 घंटों में भी मौसम में बदलाव नहीं होने की संभावना है.

दिल्ली में 30 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. (फोटो सोर्स- एएनआई)

नई दिल्ली: अरब सागर से उठे ताउ-ते चक्रवाती तूफान (Cyclone Tauktae) का असर दिल्ली-एनसीआर के इलाकों पर दिखने लगा है और बुधवार से ही बेमौसम बारिश हो रही है. बारिश की वजह से राष्ट्रीय राजधानी में तापमान में भारी गिरावट आई है और मई महीने में सबसे कम अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 70 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया है.

दिल्ली में दर्ज किया गया 23.8 डिग्री सेल्सियस तापमान

बारिश के बाद दिल्ली का अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो बीते पिछले 70 सालों में मई महीने में सबसे कम था. इससे पहले साल 1951 में अधिकतम तापमान इससे नीचे गया था. मौसम विभाग (IMD) के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा, 'ताउ-ते तूफान की वजह से उत्तर भारत में बारिश हो रही है और दिल्ली के सफदरजंग में अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री दर्ज किया गया, जो साल 1951 के बाद से मई महीने में अब तक का सबसे कम अधिकतम तापमान है. देश के उत्तर-पश्चिम हिस्से में तापमान में गिरावट आने की संभावना है.'

ये भी पढ़ें- कोरोना से होने वाली मौतों में बड़ी कमी, एक दिन में 2.76 लाख नए केस आए सामने

दिल्ली में 60 मिलीमीटर बारिश दर्ज

भारतीय  मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली (Delhi) के सफदरजंग में बुधवार (19 मई) रात साढ़े आठ बजे तक 60 मिलीमीटर बारिश हुई थी. अगले 24 घंटों में भी दिल्ली में बारिश जारी रहेगी और मौसम में बदलाव नहीं होने की संभावना है. गुरुवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होगी. इससे अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक बने रहने की संभावना है.

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news