Traffic Alert: कांवड़ियों की वापसी, सोनिया की पेशी; दिल्ली के ट्र्रैफिक पर पुलिस ने किया लोगों को अलर्ट
Advertisement
trendingNow11274131

Traffic Alert: कांवड़ियों की वापसी, सोनिया की पेशी; दिल्ली के ट्र्रैफिक पर पुलिस ने किया लोगों को अलर्ट

Delhi Traffic Advisory Today: दिल्ली की सड़कों पर आज तगड़ा जाम लग सकता है.  दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को ही गाइडलाइंस जारी कर दी थी. आज मध्य, पूर्वी और उत्तर पूर्वी दिल्ली के बॉर्डर पर लंबा जाम लगने का अनुमान है.

Traffic Alert: कांवड़ियों की वापसी, सोनिया की पेशी; दिल्ली के ट्र्रैफिक पर पुलिस ने किया लोगों को अलर्ट

Delhi Traffic Police Alert: अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं और आपको बहुत जरूरी काम ना हो तो घर से ना ही निकलें. ऐसा हम इस वजह से कह रहे हैं क्योंकि दिल्ली की सड़कों पर आज तगड़ा जाम लग सकता है.  दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को ही गाइडलाइंस जारी कर दी थी. आज मध्य, पूर्वी और उत्तर पूर्वी दिल्ली के बॉर्डर पर लंबा जाम लगने का अनुमान है.

इन वजहों से लग सकता है जाम  

दिल्ली-एनसीआर के कांवड़िये बड़ी संख्या में हरिद्वार से वापस अपने घरों की ओर लौटेंगे. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब से कांवड़ यात्रा शुरू हुई है तब से ही शाहदरा जिले में समुचित एवं पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं तथा मंगलवार से कांवड़िए अपने मूल स्थानों पर लौटेंगे इसलिए उनके मार्गों पर कर्मी पहले ही तैनात कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि हमारे जिले में कांवड़ियों में ज्यादातर के अप्सरा बॉर्डर से लौटने की संभावना हैं , इसलिए वहां भारी तैनाती की गई है तथा अतिरिक्त पुलिस चौकियां लगाई गई हैं. जहां जहां वे मंदिरों में जल अर्पित कर सकते हैं, उनका भी ध्यान रखा जा रहा है. 

पुलिस ने कहा कि वैसे तो कांवड़िए पिछले कुछ दिनों से ही शहर में आ रहे हैं लेकिन मंगलवार से उनकी संख्या बढ़ने की संभावना है. ऐसे में पूर्वी एवं बाहरी दिल्ली में कुछ सड़कों पर यातायात प्रभावित रह सकता है, इसलिए जाम को रोकने के लिए समुचित इंतजाम किए गए हैं. अधिकारियों के अनुसार, यातायात को सुचारू रखने के लिए अच्छी खासी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है तथा कांवड़ियों वाले मार्गों पर 56 क्रेन और मोटरसाइकिल भी रहेंगी. 

बयान के अनुसार शिव भक्तों के अप्सरा बॉर्डर, शाहदरा फ्लाईओवर, सीलमपुर, आईएसबीटी फ्लाईओवर, बोलेवार्ड रोड, रानी झांसी रोड, फैज रोड, ऊपरी रिज रोड, धौलाकुंआ, राष्ट्रीय राजमार्ग आठ से लौटने तथा राजोकरी बोर्डर से हरियाणा जाने की संभावना है. बयान के अनुसार वजीराबाद रोड, वजीराबाद ब्रिज, बाहरी रिंग रोड, मुकरबा चौक, राष्ट्रीय राजमार्ग एक से भी श्रद्धालुओं के आने तथा सिंघू बॉर्डर, अथवा मधुबन चौक, पीरागढ़ी तथा टिकरी बॉर्डर से हरियाणा जाने की संभावना है. वे महाराजपुर बॉर्डर, रोड नंबर 56, गाजीपुर बॉर्डर, रिंग रोड, मथुरा रोड, बदरपुर बॉर्डर भी ले सकते हैं. 

ईडी ऑफिस जाएंगी सोनिया गांधी

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होंगी. मनी लॉन्ड्रिंग केस में उनकी पेशी है. सोनिया की पेशी के कारण  लुटियंस दिल्ली का ट्रैफिक बिगड़ सकता है.  सोनिया गांधी की पेशी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय में एकत्रित होंगे. वे वहां पर प्रदर्शन कर सकते हैं.

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने बताया कि राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ हो रही केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ AICC की बैठक में फैसला लिया गया था कि राजघाट के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे. इसको लेकर हमने दिल्ली पुलिस से अनुमति मांगते हुए पत्र लिखा था, लेकिन उन्होंने इसको खारिज कर दिया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news