देवरिया: लग्जरी गाड़ियों की जगह बैलगाड़ी पर सवार होकर निकले दूल्हा और बाराती, बीता जमाना आया याद
Advertisement
trendingNow1924828

देवरिया: लग्जरी गाड़ियों की जगह बैलगाड़ी पर सवार होकर निकले दूल्हा और बाराती, बीता जमाना आया याद

ये बारात देवरिया जनपद के कुसहरी गांव से पकड़ी बाजार तक गई, जिसकी दूरी 35 किलोमीटर है. बरसात के मौसम में इस बारात को देखने के लिए लोग घरों से बाहर निकल आए. 

तस्वीर: एएनआई

देवरिया (यूपी): अभी तक आपने लग्जरी वाहनों और घोड़ों और हाथियों के साथ बारात देखी होगी. लेकिन देवरिया में एक अनोखी बारात निकली. जिसमें दूल्‍हा समेत बाराती बैलगाड़ियों पर सवार थे. और डीजे की जगह हो रहा था पारंपरिक नृत्‍य और बज रहे थे पुराने गाने. इन गीतों के साथ बाराती भी मस्त थे. इस शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

35 किलोमीटर दूर बैलगाड़ी से गई बारात

ये बारात देवरिया जनपद के कुसहरी गांव से पकड़ी बाजार तक गई, जिसकी दूरी 35 किलोमीटर है. बरसात के मौसम में इस बारात को देखने के लिए लोग घरों से बाहर निकल आए. इस बारात के दूल्हे हैं छोटे लाल पाल. दूल्हे का कहना है कि मैंने ये सोच रखा था कि जब मेरी शादी होगी तो बैलगाड़ी से अपनी बारात ले जाऊंगा, ताकि पुरानी परंपरा को आज के दौर में लोग देख और समझ सके. छोटे लाल मुंबई में फिल्मों की शूटिंग टीम में काम करते हैं.

पुरानी परंपरा की याद दिलाने वाली बारात

इस बारात में एक दर्जन बैलगाड़ियां थीं, जो प्लास्टिक से कवर की गई थी. बारातियों का कहना है कि एक तो ये हमारी पुरानी परंपरा है. दूसरा आज के जमाने में डीजल-पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं. ऐसे में हम महंगाई के खिलाफ संदेश भी दे रहे हैं. 

आप भी देखें इस अनोखी बारात का वीडियो

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news