close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पुलवामा में हुए एनकाउंटर में घायल DIG अमित कुमार को इलाज के लिए AIIMS लाया गया

18 फरवरी को हुई एक मुठभेड़ के दौरान अमित कुमार के पेट में गोली लगी थी. 

पुलवामा में हुए एनकाउंटर में घायल DIG अमित कुमार को इलाज के लिए AIIMS लाया गया
गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजु ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि डीआईजी अमित कुमार की हालत अब खतरे से बाहर है. (फोटो साभार, @KirenRijiju)

नई दिल्ली: पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों से एक मुठभेड़ के दौरान गंभीर रूप से घायल हुए दक्षिण कश्मीर के पुलिस उप-महानिरीक्षक (डीआईजी) अमित कुमार को इलाज के लिए शनिवार को विमान के जरिए दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) लाया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

पुलवामा में 14 फरवरी को जिस जगह पर सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायीं हमले में कम से कम 40 जवान शहीद हुए थे, वहां से करीब 12 किलोमीटर दूर पिंगलान नाम की जगह पर 18 फरवरी को मुठभेड़ के दौरान अमित की पेट में गोली लगी. 

विमान के जरिए लाया गया एम्स 
अधिकारियों ने बताया, 'उन्हें आगे के इलाज के लिए विमान के जरिए एम्स लाया गया.' उन्होंने ने बताया कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने अस्पताल में अमित से मुलाकात की है. 

DIG South Kashmir Amit Kumar airlifted to AIIMS for treatment

बाद किरन रिजिजू ने अमित कुमार के साथ मुलाकात की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की. साथ ही उन्होंने यह भी जानकारी दी की अमित कुमार अब खतरे से बाहर हैं.

मुठभेड़ में चार जवान हुए थे शहीद
पिंगलान में हुई मुठभेड़ में थलसेना के चार जवान शहीद हुए थे जबकि एक आम नागरिक की भी मौत हुई थी. इनके अलावा, 14 फरवरी के आतंकी हमले के मास्टरमाइंड सहित जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया था.

घायलों में डीआईजी अमित कुमार भी शामिल थे, जिन्हें घटना के तुरंत बाद सेना के अस्पताल ले जाया गया. इस मुठभेड़ में एक ब्रिगेड कमांडर को भी पांव में जख्म हुआ था.

(इनपुट - भाषा)