Dimple-Akhilesh Love Story: बड़ी फिल्मी है अखिलेश-डिंपल यादव की 'लव स्टोरी'! ऐसे हुई थी पहली मुलाकात
Advertisement
trendingNow11528989

Dimple-Akhilesh Love Story: बड़ी फिल्मी है अखिलेश-डिंपल यादव की 'लव स्टोरी'! ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

Dimple Yadav News: डिंपल यादव (Dimple Yadav) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. दोनों की पहली मुलाकात का किस्सा भी काफी दिलचस्प है.

डिंपल-अखिलेश की लव स्टोरी

Dimple Yadav's Birthday: समाजवादी पार्टी (SP) के चीफ अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी और मैनपुरी सांसद (Mainpuri MP) डिंपल यादव का आज बर्थडे (Dimple Yadav's Birthday) है. उनका जन्म 15 जनवरी, 1978 को हुआ था. अखिलेश यादव से उनके मिलने और फिर लव स्टोरी (Love Story) की कहानी बड़ी दिलचस्प है. कुछ लोग तो इसे एक फिल्मी कहानी जैसा बताते हैं. अखिलेश यादव और डिंपल एक-दूसरे साथ शादी के बंधन में साल 1999 में बंधे थे. अब दोनों को साथ रहते हुए 2 दशक से ज्यादा हो चुके हैं. उनके 2 बच्चे भी हैं. डिंपल, अखिलेश यादव के घर के साथ राजनीति की जिम्मेदारी भी संभाल रही हैं. हाल के लोकसभा उपचुनाव में डिंपल यादव तीसरी बार सपा की सांसद बनीं. आइए डिंपल यादव की जिंदगी और अखिलेश के संग उनकी लव स्टोरी के बारे में जानते हैं.

डिंपल-अखिलेश की लव स्टोरी में आई थी ये दिक्कत

हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, डिंपल और अखिलेश यादव की लव स्टोरी में भी दिक्कत आई थी. शादी के वक्त उनको भी परिवार के विरोध का सामना करना पड़ा था. अखिलेश यादव के घर वाले डिंपल और अखिलेश की शादी के पक्ष में नहीं थे. हालांकि, तब अमर सिंह और अखिलेश यादव की दादी मूर्ति देवी ने दोनों का साथ दिया था. काफी मशक्कत के बाद दोनों को घरवालों को मनाने में कामयाबी हासिल हुई थी.

कैसे हुई डिंपल-अखिलेश की पहली मुलाकात?

बता दें कि डिंपल का सरनेम पहले रावत था. डिंपल लखनऊ यूनिवर्सिटी में पढ़ी हैं. वहीं, अखिलेश ने ऑस्ट्रेलिया की सिडनी यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. अखिलेश और डिंपल की पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी. इस मुलाकात के बाद पहले दोनों की दोस्ती हुई और बाद में ये दोस्ती प्यार में बदल गई.

डिंपल-अखिलेश की शादी ऐसे बनी थी यादगार

गौरतलब है कि काफी दिक्कतों के बाद आखिरकार अखिलेश यादव अपने परिवार वालों को मनाने में कामयाब रहे थे. फिर बड़ी धूमधाम से अखिलेश और डिंपल की शादी हुई थी. बड़े-बड़े नेताओं और मशहूर शख्सियतों ने दोनों की शादी में शिरकत की थी और इसे यादगार बना दिया था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news