अचानक धर्मशाला पहुंचीं सपा सांसद डिंपल यादव, उपचुनाव से पहले आखिर दलाई लामा से क्यों की मुलाकात?
Advertisement
trendingNow12419715

अचानक धर्मशाला पहुंचीं सपा सांसद डिंपल यादव, उपचुनाव से पहले आखिर दलाई लामा से क्यों की मुलाकात?

Himachal News: मैनपुरी से सपा सांसद डिंपल यादव दलाई लामा के दर्शन के लिए पहुंची हैं. डिंपल यादव ने तिब्बती आध्यात्मिक केंद्र, मुख्य तिब्बती मंदिर का भी दौरा किया. वहीं उन्होंने तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से भेंट की. यह महत्वपूर्ण मुलाकात उनके मंदिर भ्रमण के दौरान हुई.

अचानक धर्मशाला पहुंचीं सपा सांसद डिंपल यादव, उपचुनाव से पहले आखिर दलाई लामा से क्यों की मुलाकात?

Dimple Yadav Meets Dalai Lama: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की पत्नी और मैनपुरी लोकसभा सीट से सपा सांसद डिंपल यादव हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं. इस दौरान डिंपल यादव ने धर्मशाला में तिब्बती बौद्ध धर्म के सर्वोच्च गुरु, दलाई लामा, से मुलाकात की और उनके दर्शन किए. डिंपल यादव ने एएनआई से बातचीत में कहा कि उन्होंने दलाई लामा के दर्शन किए और तिब्बत के मुद्दे पर उनका पूरा समर्थन हैं. 

उनकी बेटी अदिति भी नजर आईं

असल में डिंपल यादव हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं. उनके साथ समाजवादी पार्टी के अन्य नेता भी हैं और उनकी बेटी अदिति भी नजर आईं हैं. दलाई लामा अपने अनुयायियों को दर्शन दे रहे हैं और भक्तों से मिल रहे हैं. उनके दर्शन के लिए तिब्बत और अन्य क्षेत्रों से बौद्ध अनुयायी बड़ी संख्या में वहां पहुंचे हैं.

दलाई लामा के दर्शन के लिए..

इसी दौरान मैनपुरी से सपा सांसद डिंपल यादव भी दलाई लामा के दर्शन के लिए पहुंची हैं. डिंपल यादव ने तिब्बती आध्यात्मिक केंद्र, मुख्य तिब्बती मंदिर का भी दौरा किया. वहीं उन्होंने तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से भेंट की. यह महत्वपूर्ण मुलाकात उनके मंदिर भ्रमण के दौरान हुई. इस अवसर पर डिंपल यादव की बेटी अदिति यादव भी उनके साथ दिखाई दीं.

कहा - आध्यात्मिक कारणों से

मीडिया से बातचीत में डिंपल यादव ने कहा कि मैं यहां आध्यात्मिक कारणों से आई हूँ. दलाई लामा जी आज यहाँ अपने अनुयायियों को दर्शन दे रहे हैं, इसलिए मैंने उनसे मिलने का निर्णय लिया. तिब्बत के मुद्दे पर हमारी पार्टी की प्रतिबद्धता अडिग है, और हम इस मुद्दे का पूरा समर्थन करते हैं. सपा सांसद ने मुख्य तिब्बती मंदिर के दौरे के दौरान कई जानकारियाँ प्राप्त कीं हैं. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news