DMK Vision Document: स्टालिन के विजन डॉक्यूमेंट पर सवाल, कमल हासन ने बताया 'कॉपी पेस्ट'
Advertisement
trendingNow1861970

DMK Vision Document: स्टालिन के विजन डॉक्यूमेंट पर सवाल, कमल हासन ने बताया 'कॉपी पेस्ट'

त्रिची में DMK का एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें द्रविड़ पार्टी के लाखों समर्थक मौजूद रहे. इसी दौरान स्टालिन ने एक विजन डॉक्यूमेंट जारी किया, एमएनएम (Makkal Needhi Maiam) के अध्यक्ष और अभिनेता कमल हासन (Kamal Haasan) ने गंभीर सवाल उठाए हैं.

फाइल फोटो.

चेन्नई: त्रिची में एक भव्य कार्यक्रम में, DMK अध्यक्ष एमके स्टालिन (DMK President MK Stalin) ने विजन डॉक्यूमेंट जारी किया. एमके स्टालिन ने दावा किया है कि ये विजन डॉक्यूमेंट अगले दशक में तमिलनाडु (Tamil Nadu) के समग्र विकास के लिए है. DMK के विजन डॉक्यूमेंट पर बीजेपी (BJP) और कमल हासन (Kamal Haasan) ने सवाल उठाए हैं. 

MNM, BJP का आरोप

अभिनेता कमल हासन (Kamal Haasan) ने आरोप लगाया है, डीएमके के विजन डॉक्यूमेंट में उनके घोषणापत्र से चुराकर योजनाएं शामिल की गई हैं. दूसरी तरफ बीजेपी (BJP) ने भी ऐसा ही आरोप लगाया है. बीजेपी का कहना है कि स्टालिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की योजनाओं के नाम पर अपना प्रचार करना चाहते हैं. DMK के विजन डॉक्यूमेंट में अधिकतर प्रधानमंत्री की योजनाओं को शामिल किया गया है. 

स्टालिन की प्राथमिकता में शामिल ये योजनाएं

बता दें, रविवार शाम को त्रिची में डीएमके का एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें द्रविड़ पार्टी के लाखों समर्थक मौजूद रहे. इसी दौरान स्टालिन ने एक विजन डॉक्यूमेंट जारी किया, जिसमें सात प्रमुख क्षेत्रों को शामिल किया गया: अर्थव्यवस्था, कृषि, जल संसाधन, शिक्षा और स्वास्थ्य और स्मार्ट सिटी को लेकर बड़ी-बड़ी योजनाओं की घोषणा की. 35 लाख करोड़ की राज्य की अर्थव्यस्था का लक्ष्य और हर साल 10 लाख नौकरियों का सृजन, प्रति व्यक्ति आय में रु 4 लाख प्रति वर्ष की वृद्धि जैसे बड़े वादे किए गए. परिवारों की महिला प्रमुखों को 1000 रुपये की आर्थिक सहायता देने का वादा भी किया गया है.

यह भी पढ़ें: Mamata Banerjee के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगे Mithun Chakraborty, 12 मार्च को करेंगे अभियान की शुरुआत

कमल हासन ने दी ये प्रक्रिया

इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को पक्के मकान, पाइप जलापूर्ति, शहरी गरीबों के लिए भी घर उपलब्ध कराना, कृषि उत्पादन को बढ़ावा देने की योजनाएं शामिल की गई हैं. डीएमके के विजन डॉक्यूमेंट पर प्रतिक्रिया देते हुए एमएनएम (Makkal Needhi Maiam) के अध्यक्ष और अभिनेता कमल हासन (Kamal Haasan) ने कहा, 'मुझे खुशी होगी अगर DMK हमारे एजेंडे से लिए महत्वपूर्ण बिंदुओं का ईमानदारी और स्वच्छ दृष्टिकोण से पालन करे. भाजपा प्रवक्ता एसजी सूर्या ने कहा, स्टालिन ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित योजनाओं को अपने विजन डॉक्यूमेंट में शामिल किया है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news