DNA Analysis: Taliban के हाथ लगा आधुनिक हथियारों का बड़ा जखीरा
Advertisement
trendingNow1968875

DNA Analysis: Taliban के हाथ लगा आधुनिक हथियारों का बड़ा जखीरा

Taliban Got Modern Weapons: आतंकी संगठन तालिबान के आतंकियों के पास अब 200 ज्यादा हेलिकॉप्टर, ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट और फाइटर जेट्स हैं. जिससे आतंकियों की सेना मजबूत हो गई है.

तालिबान के पास आधुनिक हथियार.

काबुल: जो तालिबानी कभी उधार के हथियारों के दम पर लड़ा करते थे आज उन तालिबानियों के पास ना सिर्फ अपनी सेना है बल्कि डेढ़ लाख करोड़ रुपये के वो आधुनिक हथियार भी हैं जिन्हें अमेरिका (US) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) की सेना को सौंपा था. इतना ही नहीं अब तालिबान (Taliban) के पास अपनी खुद की वायुसेना (Air Force) और 11 सैन्य ठिकाने भी हैं क्योंकि अफगानिस्तान की सेना (Afghanistan Army) एक तरह से तालिबानियों के सामने हथियार डाल चुकी है.

  1. तालिबान के कब्जे में हैं सैन्य ठिकाने
  2. अफगानिस्तान की सेना को मिले थे हथियार
  3. तालिबान के पास है खुद की वायुसेना

तालिबान के कब्जे में Black Hawk Helicopters

अमेरिका की सेना ने अफगानिस्तान की सेना को 45 Black Hawk Helicopters दिए थे जो युद्ध के मैदान में बहुत घातक साबित होते हैं. लेकिन आज ये सभी Helicopters एक तरह से तालिबान के कब्जे में है और इतनी बड़ी सख्या में Black Hawk Helicopters दुनिया के बहुत कम देशों के पास हैं. एक Black Hawk Helicopter की कीमत 90 से 100 करोड़ के बीच होती है.

तालिबानी आतंकी हुए मजबूत

कुल मिलाकर आज की तारीख में तालिबानियों के कब्जे में 200 से ज्यादा Helicopters, Fighter Jets और Transport Aircrafts हैं. इसके अलावा अफगानिस्तान में मौजूद 11 सैन्य ठिकानों में से भी ज्यादातर अब एक तरह से तालिबान के कब्जे में हैं.

ये भी पढ़ें- कश्मीर से काबुल तक कट्टरता ने मारा, तारीख बदल गई तड़प नहीं

तालिबान को मिला हथियारों का तोहफा

कहने को तो अमेरिका की सेना अपने पीछे ये सारे हथियार अफगानिस्तान की सेना के लिए छोड़कर गई थी लेकिन सच ये है कि आज यही हथियार तालिबान के लिए सबसे बड़ा तोहफा बन गए हैं.

LIVE TV

ये भी देखे

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news