जिस डॉक्टर से पुतिन ने की थी मुलाकात, वो कोरोना पॉजिटिव निकला; फेसबुक पोस्ट में कही ये बात
Advertisement

जिस डॉक्टर से पुतिन ने की थी मुलाकात, वो कोरोना पॉजिटिव निकला; फेसबुक पोस्ट में कही ये बात

मंगलवार को रूस के एक डॉक्टर में कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाया गया है.

तस्वीर:रॉयटर्स

मॉस्को: मंगलवार को रूस के एक डॉक्टर में कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाया गया है. ये वही डॉक्टर हैं, जिनके साथ पिछले हफ्ते राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन मॉस्को के एक हॉस्पिटल का दौरा करने गए थे.

डॉक्टर ने ये जानकारी खुद अपनी फेसबुक पोस्ट के जरिए दी है. उन्होंने कहा, हां, मेरा कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया है. लेकिन अब मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं. मैंने खुद को अपने ऑफिस में ही आइसोलेट कर ​लिया है. मुझे लगता है कि जो रोग प्रतिरोधक क्षमता, मैंने इस महीने विकसित की थी, वो अब काम कर रही है. 

बता दें कि पिछले हफ्ते मंगलवार को पुतिन मॉस्को के कोमुनारका हॉस्पिटल गए थे. यही पर वह डॉक्टर डेनिस (Denis Protsenko) से मिले. इस बातचीत के दौरान दोनों में से किसी ने भी प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट नहीं पहना हुआ था. इस दौरान टीवी फुटेज में इन्हें बिना किसी प्रोटेक्टिव गियर के हाथ मिलाते हुए भी देखा जा सकता है. 

स्पेन में कहर बनकर टूटा कोरोना वायरस, 24 घंटे में 849 लोगों की मौत, दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन

इस बीच क्रे​मलिन की तरफ से कहा गया है कि राष्ट्रपति पुतिन नियमित रूप से अपनी जांच करवा रहे हैं. इससे पहले भी कहा गया था कि पुतिन को इस तरह के वायरसों और दूसरी बीमारियों से सुरक्षित रखा जा रहा है.

बता दें कि कोरोना वायरस अब तक दुनिया भर के 200 देशों में फैल चुका है. संक्रमण फैलने से रोकने के लिए मॉस्को में सोमवार (30 मार्च) से रेस्टोरेंट और कैफे सहित ज्यादातर दुकानों को बंद कर दिया गया है. देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के अब तक 1,534 मामले सामने आए हैं. वहीं 8 लोगों की मौत हो चुकी है. 

दुनिया भर में कोरोना वायरस के 836,894 मामले सामने आए हैं. वहीं 41,237 की मौत हो चुकी है. 

Trending news