Jammu एयरफोर्स स्टेशन के पास फिर दिखा Drone, IAF ने किया नष्ट
Advertisement
trendingNow1942684

Jammu एयरफोर्स स्टेशन के पास फिर दिखा Drone, IAF ने किया नष्ट

Drone Spotted At Jammu Air Force Station Again: कुछ दिन पहले भी जम्मू एयरफोर्स स्टेशन के क्षेत्र में दो ड्रोन देखे गए थे. इस मामले की जांच एनआईए की टीम कर रही है.

फाइल फोटो | फोटो साभार: PTI

जम्मू: इंडियन एयरफोर्स (Indian Air Force) ने दुश्मनों की एक और साजिश को नाकाम कर दिया है. बुधवार देर रात करीब 1 बजकर 41 मिनट पर एक और ड्रोन जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन (Jammu Air Force Station) के एरिया में देखा गया, जिसे इंडियन एयरफोर्स ने एंटी ड्रोन टेक्नोलॉजी (Anti Drone Technology) का इस्तेमाल करके नष्ट कर दिया.

  1. एंटी ड्रोन तकनीक से किया गया ड्रोन का खात्मा
  2. कड़ी की गई जम्मू एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा
  3. आतंकियों के पास से 12 मोबाइल बरामद हुए

जम्मू में ड्रोन के जरिए बड़ी साजिश

बता दें कि इससे पहले 27 जून, 2021 को आतंकवादियों के दो ड्रोन ने जम्मू एयरफोर्स स्टेशन के क्षेत्र में एक बिल्डिंग को नुकसान पहुंचाया था. इसकी जांच एनआईए की टीम कर रही है. बार-बार दिख रहे ड्रोन किसी बड़ी साजिश की ओर इशारा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- पोखरण में दबोचा गया ISI एजेंट, कई सीक्रेट दस्तावेज और आर्मी एरिया का मैप बरामद

ड्रोन हमले के बाद सेना ने उठाया ये कदम

सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने पहले ही सैन्य प्रतिष्ठानों और अन्य संवेदनशील जगहों को एंटी ड्रोन तकनीक से लैस कर दिया है. जिसकी वजह से इस बार ड्रोन कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाया.

पुलिस ने जम्मू की जेल में की रेड

गौरतलब है कि आज (गुरुवार को) सुबह जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआईडी की ज्वाइंट टीम ने जम्मू की जेल में रेड की. इस दौरान उन्होंने आतंकवादियों के पास से 12 मोबाइल बरामद किए. वे मोबाइल का इस्तेमाल जेल से बाहर मौजूद अपने आकाओं से संपर्क करने के लिए कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- अब पसीने से पैदा होगी बिजली! वैज्ञानिकों ने बनाई अनोखी डिवाइस

जान लें कि अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा करने के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत आज जम्मू में हैं. वो जम्मू एयरबेस के साथ-साथ एलएसी की सुरक्षा का भी जायजा लेंगे. वहीं सेनाध्यक्ष जनरल नरवणे आज जैसलमेर के दौरे पर हैं. वो यहां तैनात डिवीजन के साथ आईबी की सुरक्षा की समीक्षा करेंगे.

(इनपुट- आईएएनएस)

LIVE TV

Trending news